विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV एमपी-सीजी की खबर का असर, कुत्ते के काटने से 4 वर्ष के मासूम की मौत पर NHRC ने MCB को भेजा नोटिस

Dog Bite Sase in Bhopal: भोपाल शहर के कटारा हिल्स में बीते मंगलवार को एक चार साल के बच्चे की कुत्ते के काटने से मौत की घटना एनडीटीवी एमपी-छत्तीसगढ़ ने प्रमुखता से उठाया था, जिसका राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग संज्ञान लिया है.

Read Time: 3 min
NDTV एमपी-सीजी की खबर का असर, कुत्ते के काटने से 4 वर्ष के मासूम की मौत पर NHRC ने   MCB को भेजा नोटिस

Dog Bites Child: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार आवारा कुत्तों का आतंक जारी है. वहीं, यहां पिछले 13 दिन में कुत्तों के काटने से 2 मासूमों की मौत हो चुकी है. पिछले मंगलवार को एक 4 वर्षीय मासूम की मौत के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भोपाल नगर निगम के आयुक्त को नोटिस भेजकर  3 सप्ताह में जवाब मांगा है.

दरअसल, भोपाल शहर के कटारा हिल्स में बीते मंगलवार को एक चार साल के बच्चे की कुत्ते के काटने से मौत की घटना एनडीटीवी एमपी-छत्तीसगढ़ ने प्रमुखता से उठाया था, जिसका राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग संज्ञान लिया है. कुत्ते के काटने से 4 साल के मासूम की मौत मामले में मानव अधिकार आयोग ने नगरी प्रशासन के  प्रमुख सचिव, नगर निगम भोपाल के आयुक्त को नोटिस भेजा है.

आयोग ने नगर निगम से घटना की जांच कर 3 सप्ताह में  जवाब मांगा है. इस नोटिस ने मानव अधिकार आयोग ने पूछा है कि मृतक के परिजन को क्या मुआवजा राशि दी गई?

परिजनों को नहीं मिली कोई आर्थिक मदद

आपको बता दें कि कुत्ते के काटने के बाद 4 वर्ष के बच्चे की मौत के बाद पीड़ित परिवार ने प्रशासन से आर्थिक मदद की मांग की थी, लेकिन अब तक प्रशासन की तरफ से कोई आर्थिक मदद नहीं दी गई है. मृतक दो बहनों में एक मात्र भाई था. उनके पिता की भी पहले हो मौत हो चुकी है.

MP Nursing College Scam: हाईकोर्ट ने 61 हजार छात्रों को दी बड़ी राहत, रुके हुए रिजल्ट जारी होने का रास्ता साफ
 

कमलनाथ ने भी उठाया था मुद्दा

भोपाल में कुत्तों के आतंक से मासूमों की मौत का मामला इन दिनों मध्य प्रदेश में गरमाया हुआ है. एक दिन पहले बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ (KamalNath) ने प्रदेश सरकार पर करारा हमला किया था.  उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा था कि कुत्ते के काटने से बच्चों की मौत की घटनाएं बेहद दुखद है. इसके साथ ही उन्होंने राज्य सरकार से इस पर जल्द से जल्द लगाम लगाने की मांग की थी. उन्होंने लिखा कि भोपाल में पिछले 13 दिनों में दूसरे मासूम की ज़िंदगी आवारा कुत्तों ने ले ली है, जो हृदयविदारक है.  उन्होंने बताया कि अकेले राजधानी भोपाल में प्रतिदिन 75 से अधिक लोग आवारा कुत्तों का शिकार हो रहे हैं, जो  एक गंभीर मामला है. 

ये भी पढ़ेंः Cabinet Meeting: विष्णुदेव कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ में अब नहीं खुलेंगी शराब की नई दुकानें

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close