विज्ञापन

आसान नहीं स्कूल जाने की डगर... दलदल में तबदील हुई MP के इस जिले की सड़कें 

MP News: विदिशा जिले के कई गांवों की सड़कें दलदल बन चुकी हैं. कई दिनों से इनकी मरम्मत नहीं होने के कारण सड़कें बदहाल है. 

आसान नहीं स्कूल जाने की डगर... दलदल में तबदील हुई MP के इस जिले की सड़कें 
दलदल बन गई गांव की सड़कें

Bad Roads in Vidisha: लगातार हो रही बारिश से विदिशा (Vidisha) जिले के सैकड़ों गांवों की सड़कें इन दिनों दलदल में तबदील हो चुकी हैं. इन सड़कों पर ग्रामीणों के साथ-साथ अब स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों तक का पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया है. ग्रामीण कई बार सड़कों (Bad Roads in MP) की मांग कर चुकें हैं, लेकिन आज भी उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ हासिल नहीं हो सका... ऐसे में गांव के लोग या तो अपना काम टालने पर या दलदल भरी सड़क पार करने के लिए मजबूर हैं. 

स्कूल तक पहुंच पाना मुश्किल

कुरवाई तहसील का ग्राम मदऊखेड़ी की सड़क पूरी तरह से दलदल बन चुकी है. गांव में प्राथमिक स्कूल और एक आंगनबाड़ी केंद्र बना हुआ है. लेकिन इन तक पहुंच पाना बहुत मुश्किल हो गया है. नतीजा यह हुआ कि अधिकतर बच्चों ने तो स्कूल आना ही बंद कर दिया. ग्रामीण बताते है कि स्कूल और आंगनबाड़ी तक पहुंच मार्ग की हालात बहुत गंभीर है. इसलिए हम अपने बच्चों को नहीं भेजते है. 

दो गांवों से जोड़ती है सड़क 

गांव वालों की मानें तो ग्राम की यह सड़क एक नहीं, बल्कि दो गांवों को जोड़ती है. दोनों गांवों का आवागमन इसी सड़क से होकर गुजरता है. गांव वाले कई बार सड़क की मांग कर चुके हैं, लेकिन आज तक उन्हें आश्वासन के अलावा और कुछ हासिल नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें :- Cyber Fraud की सारी हदें पार, रिटायर्ड बैंक अधिकारी के साथ ऐसे कर गए 51 लाख रुपए की ठगी 

सालों से लगा रहे सड़क की गुहार 

नटेरन  ब्लॉक का बेलनारा गांव के हालात भी बारिश के सीजन में बेहद गंभीर हो जाते हैं. बेलनारा गांव में पहुंच मार्ग कच्चा बना है. ग्रामीणों के काफी संघर्ष के बाद स्थानीय पंचायत ने सड़क तो बना डाली, लेकिन कच्ची सड़क अब बारिश के दिनों में वह भी दलदल बन गई है. ग्रामीण बताते है कि सड़क नहीं होने से एक नहीं, बल्कि अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बच्चों की पढ़ाई तो बारिश के सीजन में पिछड़ ही जाती हैं.

ये भी पढ़ें :- शर्मनाक! विकास से कोसों दूर है चित्रकूट का ये क्षेत्र, यहां अक्सर ऐसे निकलती है चार कंधों पर सिस्टम की 'अर्थी'  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: अतिथि शिक्षकों को स्कूल शिक्षा मंत्री ने ठुकराया, अब कांग्रेस के इस कदम से बढ़ सकती है BJP की परेशानी
आसान नहीं स्कूल जाने की डगर... दलदल में तबदील हुई MP के इस जिले की सड़कें 
Khandwa Farmers took out a tractor march raised an uproar against the government
Next Article
MP में किसानों का हल्ला बोल! 200 से ज्यादा ट्रैक्टर-ट्राली में सवार हो कर निकले, शिवराज के बयान पर कही यह बात
Close