विज्ञापन

Cyber Fraud की सारी हदें पार, रिटायर्ड बैंक अधिकारी के साथ ऐसे कर गए 51 लाख रुपए की ठगी 

MP Crime: सायबर क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर मनी लॉड्रिंग का डर दिखाकर रिटायर्ड बैंक अधिकारी  के साथ ही ठगी कर ली. आरोपी ने अधिकारी से कुल 51 लाख रुपये बहुत शातिर तरीके से हड़प लिए.

Cyber Fraud की सारी हदें पार, रिटायर्ड बैंक अधिकारी के साथ ऐसे कर गए 51 लाख रुपए की ठगी 
मामले की जांच में लगी पुलिस

Ujjain Cyber Crime: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में एक रिटायर्ड बैंक अधिकारी को यूपी के सायबर ठगों (Cyber Crime) ने अपना शिकार बना लिया. बदमाशों ने सायबर क्राइम ब्रांच (Cyber Crime Branch Ujjain) अफसर बन वृद्ध को मनी लॉड्रिंग (Money Laundering) में शामिल बताते हुए धमकाकर दो दिन तक डिजीटल अरेस्ट (Digital Arrest) करके रखा. इस दौरान आरोपियों ने 51 लाख रुपए अपने अकाउंट में डलवा लिए. मामले में पीड़ित ने शनिवार को माधवनगर थाने में शिकायत की. इसके बाद पुलिस जांच में जुट गई.

रिटायर्ड मैनेजर को धमकाकर की ठगी

छाया नगर स्थित नीरा हवेली निवासी राकेश जैन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के रिटायर्ड मैनेजर है. उन्हें 7 अगस्त की सुबह एक अननोन नंबर से फोन आया. खुद को सायबर क्राइम ब्रांच का राकेश कुमार बताकर धमकाया कि उनके आधार नंबर से मुंबई की एचडीएफसी बैंक में एक खाता खुला है. उक्त खाते से करोड़ों की मनी लॉड्रिंग एवं अन्य अवैध लेन देन हुआ है. बदमाश ने जैन से उनके मोबाइल, बैंक खाते और परिवार की जानकारी ली और उनका मोबाइल ट्रेसिंग पर बताते हुए साथी को सीनियर सीबीआई अफसर मोहित से अन्य नंबर से बात कारवाई. जिसने जैन को वॉट्‌सअप पर डिजीटल अरेस्ट लेटर भेज इस अपराध की सजा और पेनल्टी बताई.

मां के नाम से डराया 

कथित मोहित ने जैन से कहा कि असली अपराधी अशोक कुमार है. उसे पकड़ाने में मदद करें नहीं तो उन्हें गिरफ्तार करेंगे तो उनकी वृद्ध मां दुःख झेल नहीं पाएगी. बदमाशों ने जैन को वीडियो कॉल एवं स्काइप पर रहने और बिना अनुमति किसी से फोन पर बात करने के लिए मना किया. साथ ही धमकाया कि सीबीआई अफसर उनकी निगरानी कर रहे हैं.  

ये भी पढ़ें :- शर्मनाक! विकास से कोसों दूर है चित्रकूट का ये क्षेत्र, यहां अक्सर ऐसे निकलती है चार कंधों पर सिस्टम की 'अर्थी'  

एफडी तोड़कर दिए 51 लाख 

8 अगस्त तक डिजिटल अरेस्ट में रहने के बाद जैन डर के कारण बदमाशों के झांसे में आ गए. इसी का फायदा उठाकर बदमाशों ने उन्हें 51 लाख रुपये उनके खाते में भेजने को कहा. बताया कि अगर किसी को नहीं बताया, तो परेशानी से भी बचोगे और राशी पुनः उनके खाते में आ जाएगी. इस पर जैन ने अपनी एफडी तोड़कर बदमाशों द्वारा बताई एक फर्म के खाते में 50 लाख 71 हजार रुपए जमा करा दिए. ये खाता गाजियाबाद का राजेंद्र नगर बंधन बैंक का निकला. जिले में पहली बार हुई इस तरह की ठगी में पुलिस केस दर्ज कर सायबर सेल की मदद से बदमाशों को पकड़ने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें :- Viral Video: पानी में हथियारों को चमकाती नजर आई महिला, मौके पर पहुंची तो हैरान रह गई पुलिस 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
Cyber Fraud की सारी हदें पार, रिटायर्ड बैंक अधिकारी के साथ ऐसे कर गए 51 लाख रुपए की ठगी 
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close