विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

छिंदवाड़ा : छात्रों को तिलक लगाकर स्कूल आने पर पाबंदी, एबीवीपी ने जताया कड़ा विरोध

इस मामले को लेकर प्रिंसिपल चंद्र शेखर बरेठ ने कहा कि स्कूल में तिलक पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है. अगर किसी टीचर ने छात्र को तिलक लगाकर स्कूल आने पर पाबंदी लगाई है, तो टीचर से इसका कारण पूछा जायेगा.

Read Time: 2 min
छिंदवाड़ा : छात्रों को तिलक लगाकर स्कूल आने पर पाबंदी, एबीवीपी ने जताया कड़ा विरोध
आरोप है कि 10वीं के दिव्यांशु चौरे और अंशुल बाल पांडे को तिलक लगाकर आने पर क्लास रूम से बाहर कर दिया था.
छिंदवाड़ा:

छिंदवाड़ा के पांढुरना के सीएम राइज स्कूल में छात्रों को तिलक लगाकर स्कूल आने पर पाबंदी लगाने की बात सामने आई है. जिसके बाद माहौल अचानक गर्म हो गया है. लोग इस तरह की पाबंदी को सनातन संस्कृति पर प्रहार बात रहे हैं.

हनुमान चालीसा के पाठ पर भी पाबंदी का आरोप

दरअसल,11वीं के छात्र प्रांजल धुमाल का आरोप है कि तीन दिन पहले स्कूल उज्जैंकर मैडम ने कुछ बच्चों के तिलक मिटाए और सजा के तौर पर इन बच्चों बाहर निकाल दिया था.इस दौरान 10वीं के दिव्यांशु चौरे और अंशुल बाल पांडे को तिलक लगाकर आने पर क्लास रूम से बाहर का दिया था. इसके अलावा पहले छात्र 15 मिनिट की छुट्टी में शांतिपूर्ण ढ़ंग से हनुमान चालीसा का पाठ करते थे. कुछ दिनों बाद हनुमान चालीसा के पाठ पर भी प्रबंधन द्वारा पाबंदी लगा दी गई.

एबीवीपी ने विरोध जताते हुए एक्शन की मांग की

एबीवीपी और छत्रपति शिवाजी समिति ने स्कूल प्रबंधन की इस बात के विरोध दर्ज कराया है. इसके साथ ही घटना के विरोध में एबीवीपी और छत्रपति शिवाजी समिति ने स्कूल के प्राचार्य और एसडीएम से शिकायत की और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.

स्कूल के प्रिंसिपल ने तिलक पर पाबंदी की बात को नकारा

वहीं, इस मामले को लेकर प्रिंसिपल चंद्र शेखर बरेठ ने कहा कि स्कूल में तिलक पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है. हमारे यहां सरस्वती पूजन में सभी को तिलक लगाया जाता है. स्कूल में अगर किसी टीचर ने छात्र को तिलक लगाकर स्कूल आने पर पाबंदी लगाई है तो टीचर से इसका कारण पूछा जायेगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close