विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

सतना : रिश्वत लेते सरपंच सहित दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ा , लोकायुक्त की कार्रवाई

राजीव तिवारी निवासी सतना की जमीन चोरहटा पंचायत में है. इन्होंने अपनी जमीन का समतलीकरण कराने के लिए पंचायत से एनओसी मांगी थी. लेकिन पंचायत के सरपंच ने इस काम के लिए इनसे पैसे की मांग कर दी. जिसकी शिकायत राजीव ने लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ से की,और रिश्वत मांगने की रिकॉर्डिंग भी लोकायुक्त को सौंप दी

Read Time: 3 min
सतना : रिश्वत लेते सरपंच सहित दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ा , लोकायुक्त की कार्रवाई
रीवा लोकायुक्त ने सरपंच सहित उनके एक साथी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है
सतना:

मध्य प्रदेश के सतना (Satna) में भ्रष्टाचार (Corruption) करने वालों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. रीवा लोकायुक्त की टीम ने रामपुर बाघेलान जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत चोरहटा के सरपंच संजीव लोचन सिंह और वार्ड क्रमांक 16 के पंच सुरेश कुमार साकेत को पचास हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है.

DCP के नेतृत्व में टीम ने किया ऑपरेशन

डीएसपी (DCP) प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में पंचायत भवन पहुंची टीम ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया और अपने साथ रीवा (Rewa) लेकर चली गई. इन दोनों पर आरोप है कि पीड़ित की जमीन समतलीकरण की अनुमति देने के नाम पर इन्होंने ढाई लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिनमें से 50 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पीड़ित ने की आरोपियों की रिकॉर्डिंग

जानकारी के अनुसार राजीव तिवारी निवासी सतना (Satna) की जमीन चोरहटा पंचायत में है. इन्होंने अपनी जमीन का समतलीकरण कराने के लिए पंचायत से एनओसी मांगी थी. लेकिन पंचायत के सरपंच ने इस काम के लिए इनसे पैसे की मांग कर दी. जिसकी शिकायत राजीव ने लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ से की,और रिश्वत मांगने की रिकॉर्डिंग (Recording) भी लोकायुक्त को सौंप दी. इसके बाद लोकायुक्त ने शिकायत की सत्यता की जांच के लिए एक जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें: रायपुर : पूर्व CM डॉ. रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ दर्ज FIR को हाईकोर्ट ने किया रद्द

आरोपियों को ले जाया गया रीवा कार्यलय

बताया जा रहा है कि चोरहटा सरपंच को ट्रैप किए जाने के बाद उसके समर्थक मौके पर एकत्र हो गए, जिससे लोकायुक्त की टीम को सरकारी काम में बाधा पहुंचने की आशंका हुई, इसलिए आगे की कार्रवाई के लिए दोनों आरोपियों को रीवा कार्यालय ले जाया गया, जहां पर दोनों के हाथ धुलाए गए. इस मामले में संबंधितों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें :ग्वालियर : चुनाव को लेकर प्रशासन ने तेज की तैयारी, वोटर लिस्ट का सत्यापन करने घर-घर पहुंचेंगे अधिकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close