विज्ञापन

संगठन पर्व-2024: BJP 65 हजार बूथों पर चलाएंगी अभियान, QR कोड व मिस्ड कॉल से भी बनाएगी सदस्य

BJP Sadasyata Abhiyaan in MP: विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान जिन बूथों  पर बीजेपी को कम वोट मिले या जिन बूथों पर हार का सामना करना पड़ा वहां बीजेपी खास तौर पर फोकस करें कि और लोगों को पार्टी में शामिल कर बूथ को मजबूत किया जाएगा. राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े इस अभियान के प्रभारी हैं. मध्यप्रदेश में प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी प्रभारी होंगे.

संगठन पर्व-2024: BJP 65 हजार बूथों पर चलाएंगी अभियान, QR कोड व मिस्ड कॉल से भी बनाएगी सदस्य

MP BJP Membership Campaign: मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP Madhya Pradesh) 31 अगस्त को प्रदेश भर में करीब 65 हज़ार बूथों पर एक साथ सदस्यता अभियान (Membership Campaign) कार्यक्रम करेगी. सदस्यता अभियान के जरिए नए लोगों को पार्टी से जोड़ा जाएगा, जिसको लेकर आज बीजेपी ने राज्य स्तरीय कार्यशाला प्रदेश बीजेपी कार्यालय (BJP Office) में बुलाई है. इसके बाद यह कार्यशालाएं जिलों और मंडलों में भी आयोजित की जाएंगी. बुधवार 21 अगस्त की कार्यशाला में सदस्यता अभियान की पूरी रूपरेखा तैयार होगी. इसमें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav), पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) संस्था अभियान के प्रभारी विनोद तावडे और बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह भी शामिल होंगे.

प्रदेश अध्यक्ष ने क्या कहा?

भारतीय जनता पार्टी ने देशभर में "संगठन पर्व- 2024" की शुरुआत की है, जिसके तहत सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. संगठन पर्व-2024 को लेकर 21 अगस्त को प्रदेश कार्यालय में बड़ी कार्यशाला संपन्न होगी.

सदस्यता अभियान में कोर ग्रुप से लेकर प्रदेश के पदाधिकारी और सभी सांसद , विधायक , महामंत्री प्रभारी सभी शामिल रहेंगे इसके साथ ही संगठन के पदाधिकारी भी सदस्यता अभियान में काम करेंगे. सदस्यता अभियान के लिए बीजेपी ज़िले में 1+3 की टोली बनाएगी और इस टोली में अलग अलग जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी जबकी मण्डल के अंदर 1+2 की टोली रहेगी , संयोजक रहेंगे और कार्यकर्ता जुड़ेंगे. 

हारे हुए बूथों पर बीजेपी का फोकस

विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान जिन बूथों  पर बीजेपी को कम वोट मिले या जिन बूथों पर हार का सामना करना पड़ा वहां बीजेपी खास तौर पर फोकस करें कि और लोगों को पार्टी में शामिल कर बूथ को मजबूत किया जाएगा.

QR कोड और मिस्ड कॉल के माध्यम से भी होगी सदस्यता

सदस्यता अभियान के लिए बीजेपी मिस्ड कॉल नंबर जारी करेगी, जिस पर लोग मिस्ड कॉल कर पार्टी के सदस्यता अभियान से जुड़ सकेंगे. इसके अलावा QR कोड के माध्यम से स्कैन कर सदस्यता ले सकेंगे. कुल 4 तरीकों से स्व-सदस्यता ली जा सकेगी.

► पार्टी द्वारा दिये गए नंबर पर मिस्ड कॉल करके लोग पार्टी से जुड़ सकते हैं.

► स्मार्ट फोन का उपयोग करने वाले लोग पार्टी के क्यूआर कोड को स्कैन कर के भी पार्टी से जुड़ सकते हैं.

► नमो एप के माध्यम से भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की जा सकेगी.

► इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी की वेबसाइट bjp.org के माध्यम से भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की जा सकती है.

11000 शक्ति केंद्रों, 64871 बूथों तक चलेगा अभियान, टोलियां बनेंगी

राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े इस अभियान के प्रभारी हैं. मध्यप्रदेश में प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी प्रभारी होंगे. उनके अलावा पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी, प्रदेश शासन की राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी, राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल इस टोली में शामिल होंगे. जिला स्तर की टोली में एक संयोजक होगा और तीन कार्यकर्ता टोली के सदस्य होंगे. मंडल स्तर पर एक संयोजक और दो सदस्य टोली में शामिल होंगे. प्रदेश के सभी 11000 से अधिक शक्ति केंद्रों पर सदस्यता अभियान के संयोजक नियुक्त किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : MP के सभी कॉलेजों में RSS से जुड़ी किताबें अनिवार्य, विपक्ष का कटाक्ष, BJP का बचाव, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें : MP के मदरसों में गैर मुस्लिम स्टूडेंट के मामले में सियासत हुई तेज, BJP-कांग्रेस के नेता आमने-सामने

यह भी पढ़ें : Bharat Bandh: आरक्षण के फैसले पर भारत बंद आज, पुलिस की तैनाती से स्कूलों की छुट्‌टी तक जानिए MP का हाल

यह भी पढ़ें : Bharat Bandh: 'सुप्रीम' फैसले का विरोध, BSP ने किया भारत बंद का समर्थन, विरोध प्रदर्शन पर मायावती की अपील

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
संगठन पर्व-2024: BJP 65 हजार बूथों पर चलाएंगी अभियान, QR कोड व मिस्ड कॉल से भी बनाएगी सदस्य
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close