विज्ञापन
Story ProgressBack

कुत्तों की भूख मिटाने के लिए करता था गायों का शिकार, पुलिस ने सिरफिरे शिकारी को किया गिरफ्तार

सागर में पुलिस ने एक ऐसे सिरफिरे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने अपने पालतू कुत्तों की भूख मिटाने के लिए कई गायों की हत्या कर दी. आरोपी ने गायों की हत्या का गुनाह कबूल कर लिया है.

Read Time: 3 min
कुत्तों की भूख मिटाने के लिए करता था गायों का शिकार, पुलिस ने सिरफिरे शिकारी को किया गिरफ्तार
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

Madhya Pradesh News: सागर जिले (Sagar) के देवरी में पुलिस (Sagar Police) ने एक ऐसे सिरफिरे शिकारी को गिरफ्तार किया है जो कुत्तों की भूख मिटाने के लिए मवेशी और जंगली जानवरों की हत्या (hunting wild animals) करता था. आरोपी ने 12 कुत्ते पाल रखे थे, वह इन्हीं की भूख मिटाने के लिए शिकार करता था. सिरफिरा आरोपी पत्थरों से कुचलकर गाय की हत्या (Cow Hunting) कर रहा था, इसी दौरान स्थानीय लोगों से पुलिस को सूचना मिली. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

जंगली जानवरों का करता था शिकार

आरोपी के पहचान बालकिशन नाथ के रूप में हुई है. आरोपी भानपुर गांव की बंजरियाऊ पहाड़ी के जंगल में गायों की हत्या करता था. आरोपी ने स्वीकार किया है कि उसने अपने कुत्तों की भूख मिटाने के लिए कई गायों की हत्या की है. उसने 12 कुत्ते पाल रखे थे, जिससे वह जंगली जानवरों का शिकार करता था.

गौ सेवकों के विरोध के बाद हुई कार्रवाई

बताया गया कि आरोपी जिस व्यक्ति की गाय की हत्या कर रहा था, गांव के ही रहने वाले लोगों से सूचना मिलने पर जब वह मौके पर पहुंचे तो गाय गभीर हालत में पड़ी हुई थी और उसके पास कुचलने वाले पत्थर भी थे. जिसके बाद गाय के मालिक ने देवरी पुलिस को सूचना दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद गौ सेवकों के विरोध के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और गाय का पोस्टमार्टम कराया गया. पुलिस ने आरोपी बाल किशन नाथ पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ें - जिस महिला ने शिवराज सिंह को गिफ्ट की थी सोने की अंगूठी, उससे मिलने पहुंचे सीएम

आरोपी के घर से मिल चुके हैं अवशेष

ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस ने सिरफिरे शिकारी बालकिशन पर एक गाय की हत्या का मामला दर्ज किया है, लेकिन इसके पहले जब बालकिशन नाथ के घर पर चेकिंग करने पर कई गायों की हत्या करने के प्रमाण मिले थे. उसके घर से एक पिकअप वाहन मिला था, जिसमें जंगली जानवरों और गायों के अवशेष मिले थे. ग्रामीणों के मुताबिक वह ऐसा कई दिनों से करता आ रहा है. सोमवार को वह जब खुले आम गाय की हत्या कर रहा था, तो लोगों की इसकी सूचना मिली और पुलिस को सूचना दी गई.

ये भी पढ़ें - अजब-ग़ज़ब MP! दावत में अंडे खाने को लेकर हुए विवाद में जमकर चले डंडे, युवक का फूटा सिर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close