विज्ञापन

आ गए रोबोट वाले गणेश जी ! MP के बच्चों ने दिखाई शानदार कला, देखिए तस्वीरें

Robotic Ganesha : जैसे ही कोई व्यक्ति मूषक के पास आता है, एक प्रोक्सिमिटी सेंसर उसे पहचानता है. इसके बाद मूषक बगीचे से दूर्वा उठाकर गणेश जी के चरणों में समर्पित करता है. फिर गणेश जी अपने मोदक वाले हाथ से मूषक को मोदक खिलाते हैं.

आ गए रोबोट वाले गणेश जी ! MP के बच्चों ने दिखाई शानदार कला, देखिए तस्वीरें
आ गए रोबोट वाले गणेश जी ! MP के बच्चों ने दिखाई शानदार कला, देखिए तस्वीरें

Ganesh Chaturthi 2024 : गणेश चतुर्थी के मौके पर नर्मदापुरम के स्प्रिंगडेल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के होनहार बच्चों ने एक अनोखा गणेश जी बनाया है... जो रोबोटिक मॉडल पर आधारित है. बच्चों की इस अनोखी प्रस्तुति को इंजीनियरिंग और आधुनिक तकनीक के माध्यम से तैयार किया गया है.... जिसने अपनी तकनीकी और सांस्कृतिक विशेषताओं से दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया. इस रोबोटिक मॉडल में भगवान गणेश जी को बैठे हुए दिखाया गया है. उनके सामने उनका मूषक बगीचे में मौजूद है. स्कूल ही नहीं बल्कि जिला भर में इस प्रोजेक्ट की खूब तारीफ की जा रही है.

क्या है इन गणेश जी की खासियत ?

जैसे ही कोई व्यक्ति मूषक के पास आता है, एक प्रोक्सिमिटी सेंसर उसे पहचानता है. इसके बाद मूषक बगीचे से दूर्वा उठाकर गणेश जी के चरणों में समर्पित करता है. फिर गणेश जी अपने मोदक वाले हाथ से मूषक को मोदक खिलाते हैं. इसी दौरान मधुर संगीत भी बजने लगता है, जो माहौल को और भक्तिमय बना देता है. कुछ समय बाद गणेश जी के हाथ ऊपर उठ जाते हैं और मूषक फिर से बगीचे की ओर बैठ जाता है.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें : 

Hartalika Teej 2024 : हरतालिका तीज करने से पहले व्रती क्यों खाती हैं दही-चूड़ा ?

इस प्रोजेक्ट की खूब हो रही तारीफ

यह अनोखा प्रोजेक्ट तकनीक और संस्कृति का बेहतरीन मेल है, जिसने प्रदर्शनी में सभी का दिल जीत लिया. विद्यालय की प्राचार्या मोना चटर्जी ने छात्रों की इस रचनात्मकता की सराहना की. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रोजेक्ट्स के माध्यम से छात्रों को तकनीकी ज्ञान के साथ पारंपरिक त्योहारों से जोड़ने की प्रेरणा मिलती है. यह प्रोजेक्ट स्कूल की अत्याधुनिक रोबोटिक्स लैब में लैब इंचार्ज नीतीश कुमार दुबे के मार्गदर्शन में तैयार किया गया, जो छात्रों की रचनात्मकता और विज्ञान-तकनीक की समझ को दर्शाता है.

ये भी पढ़ें : 

साल के इस महीने चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, ऐसे मेहरबान होंगे सूर्यदेव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: चाय पीकर एक ही परिवार के सदस्य पड़ गए बीमार, बर्तन देखा तो उड़ गए सभी होश
आ गए रोबोट वाले गणेश जी ! MP के बच्चों ने दिखाई शानदार कला, देखिए तस्वीरें
1 crore fraud in Jabalpur by showing fear of ghosts and death
Next Article
पकड़ा गया 14 भूतों का डर दिखाकर करोड़ों ठगने वाला सरगना, 3 साल से था फरार
Close