विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: प्रशासन सोता रहा और दबंग ने नहर के किनारे की मिट्टी खोदकर लाखों में बेच डाली...

Rewa News: पुलिस ने अब माइनिंग विभाग को आगे कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है. अब देखना है माइनिंग विभाग क्या कार्रवाई करता है? बड़ा सवाल है कि कब बनेगी नहर?  वैसे बाणसागर की पूर्वा नहर में बारिश के दौरान अगर नहर के किनारे मिट्टी नहीं पड़ी तो गांव के अंदर भी नहर का पानी घुस सकता है.

Read Time: 3 mins
MP News: प्रशासन सोता रहा और दबंग ने नहर के किनारे की मिट्टी खोदकर लाखों में बेच डाली...
MP Latest News: वर्तमान समय में पूरे देश में पानी को लेकर हाहाकार मचा है तो वहीं रीवा में पानी की कमी नहीं है चारों तरफ नहरों का जाल बिछा हुआ है.

Madhya Pradesh: रीवा (Rewa) में ढाई किलोमीटर की दूरी तक नहर के किनारे से मिट्टी गायब हो गई और अधिकारियों को पता ही नहीं चला. जी हां इलाके के दबंगों ने लगभग ढाई किलोमीटर नहर के किनारे की मिट्टी खोदकर लाखों रुपए में बेच डाली और प्रशासन को इसकी सुध तक नहीं लगी. इसके बाद मुश्किल गांव वालों की शिकायत पर आखिरकार प्रशासन जाग गया और बाणसागर के सब इंजीनियर ने पुलिस में शिकायत की. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बगैर मौके पर खुदाई कर रही बिना नंबर की जेसीबी और डंपर को पकड़ लिया और थाने में खड़ा कर दिया.

माइनिंग विभाग को आगे कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

पुलिस ने अब माइनिंग विभाग को आगे कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है. अब देखना है माइनिंग विभाग क्या कार्रवाई करता है? बड़ा सवाल है कि कब बनेगी नहर? वैसे बाणसागर की पूर्वा नहर में बारिश के दौरान अगर नहर के किनारे मिट्टी नहीं पड़ी तो गांव के अंदर भी नहर का पानी घुस सकता है.

गांव वाले भी इससे परेशान होकर सभी जगह शिकायत कर चुके हैं, चाहे पुलिस हो राजस्व विभाग हो या फिर बाण सागर का नहर विभाग. ये पूरा मामला है रीवा शहर से 5 किलोमीटर दूर रीवा सेमरिया मार्ग पर बहुरिबांध मोहनी गांव का है जहां पर पहले गांव वाले पानी लाने के लिए शिकायत करते थे, और अब पानी रोकने की गुहार लगा रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

रीवा में नहरों का जाल फैला हुआ है

वर्तमान समय में पूरे देश में पानी को लेकर हाहाकार मचा है तो वहीं रीवा में पानी की कमी नहीं है चारों तरफ नहरों का जाल बिछा हुआ है. जिसके माध्यम से पानी गांव -गांव तक पहुंचता है. नहर के किनारे बाण सागर विभाग ने जो की नहर का ही काम देखता है, उसने नहर के दोनों और मिट्टी डाल रखी है. उसी रास्ते से विभाग की गाड़ियां के साथ गांव के लोगों का आना-जाना होता था लेकिन अब वह बंद हो गया है.

पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में ये कहा

मामला रीवा शहर से चंद कदम की दूरी पर बहुरिबांध के पास मोहनी गांव का है. वहीं पर रहने वाले एक दबंग ने एक जेसीबी, एक डंपर खरीदा और उस पर आरटीओ विभाग से मिलने वाला नंबर भी नहीं डाला. इस दंबग ने नहर के किनारे विभाग द्वारा डाली गई मिट्टी को लगभग ढाई किलोमीटर तक खोद डाला. गांव वालों की माने तो यह सब कारनामा किया यहीं के रहने वाले नीरज सिंह ने जो की इलाके का दबंग है, जिला बदर का आरोपी है. पिछले दिनों उसने एक पटवारी को भी पीटा था. जिसकी शिकायत भी रीवा के चोरहटा थाने में दर्ज है.

पुलिस ने अब इस मामले को गंभीरता से लिया है. डीआईजी साकेत पांडे कहते हैं हमारी नजर में पूरा मामला है. कार्रवाई के बाद माइनिंग विभाग को सूचना दे दी गई है.

ये भी पढ़ें शहीद जवान नितेश एक्का का पार्थिव शरीर पहुंचा जशपुर, पैतृक गांव में किया जाएगा अंतिम संस्कार, सीएम ने दी श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: जर्जर स्कूल भवनों में जान जोखिम में डालकर पढ़ने को मजबूर हैं छात्र, जानिए जमीनी हकीकत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
MP News: प्रशासन सोता रहा और दबंग ने नहर के किनारे की मिट्टी खोदकर लाखों में बेच डाली...
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;