विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

Rewa News : गेहूं से भरे ट्रक को लूटने का किया प्रयास, 2 फर्जी कस्टम ऑफिसर गिरफ्तार

मऊगंज पुलिस (Mauganj Police) ने की कार्रवाई. कस्टम ऑफिसर बनकर ट्रक चालकों के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को किया गिफ्तार. मोटरसाइकिल समेत कई लैपटॉप (Laptop), कंप्यूटर मॉनिटर (Computer Monitor) और सीपीयू (CPU) सहित भारी मात्रा में एटीएम कार्ड (ATM Cards) बरामद.

Rewa News : गेहूं से भरे ट्रक को लूटने का किया प्रयास, 2 फर्जी कस्टम ऑफिसर गिरफ्तार
रीवा:

Madhya Pradesh News :  कस्टम ऑफिसर (Custom Officer) बनकर ट्रक और ट्रक चालकों के साथ लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को मऊगंज पुलिस (Mauganj Police) ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए दोनों फर्जी कस्टम ऑफिसर के पास से पुलिस ने कई लैपटॉप, कम्प्यूटर मॉनिटर (Computer Monitor) और सीपीयू (CPU) समेत कई एटीएम कार्ड (ATM Cards) बरामद किए हैं.

कहां से हैं आरोपी?

पुलिस द्वारा पकड़े दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई. बताया जा रहा है कि एक आरोपी प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश का निवासी है जबकि दूसरा आरोपी माडो, थाना नईगढ़ी रीवा जिले (Rewa District) का निवासी है. पुलिस आरोपियों से अब अन्य घटनाओं के संबंध में भी जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है.

इस मामले तक पुलिस कैसे पहुंची?

बीते गुरुवार को ट्रक चालक रामदरश विश्वकर्मा और प्रकाश सिंह ने लौर थाना (Laur Police Station) में शिकायत दर्ज कराई थी. पीड़ित ट्रक ड्राइवरों (Truck Drivers) ने पुलिस को बताया की वह पिपरिया से ट्रक में गेहूं लोड करके बनारस जा रहे थे, तभी लौर थाना के नजदीक ओवरब्रिज के नीचे 2 व्यक्ति मोटरसाइकिल से आये और ट्रक के सामने आपनी बाइक खड़ी करते हुए रास्ता रोक लिया. ट्रक रुकवाने के बाद बाइक सवार बदमाश पैसों की मांग करने लगे.

इन बदमाशों ने खुद को कस्टम ऑफिसर बता कर जांच करने की बात कही और ट्रक क्रमांक UP 63 T 9122 के चालक प्रकाश सिंह के पर्स से 5 हजार रुपए, आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस ले लिया.

वहीं दूसरे ट्रक MP 53 HA 1889 से रुपए मांगें जब रुपए नहीं दिए गए तो दोनों बदमाश जबरन ट्रक मे चढ़ गए. इसके बाद ड्राइवर को डरा धमका कर बाजू वाली सीट में बैठाया और खुद ड्राइवर वाली सीट में सवार होकर ट्रक लेकर भागने लगे. इस दौरान ट्रक चालक चलते ट्रक से कूद गया और अपनी जान बचाकर लौर थाने पहुंचा और पुलिस को घटना की जानकारी दी. 

पुलिस देख फिल्मी अंदाज में लहरा थे ट्रक

घटना की जनकरी मिलते ही पुलिस की टीम एक्टिव हुई और ट्रक लूटकर भाग रहें बदमाशों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी कर दी. मऊगंज जिले की पुलिस फोर्स ने लूटे हुए ट्रक का पीछा करना शुरु किया. इसी दौरान लूटा हुआ ट्रक पुलिस को रास्ते में दिखाई दिया.

पुलिस ने ट्रक लेकर भाग रहें बदमाशों को रोकने का काफी प्रयास किया लेकिन वह फिल्मी अंदाज में ट्रक को तेज गति से चलाते हुए सड़क में लहरा रहे थे, जिसके चलते पुलिस की गाड़ियां ट्रक के आगे जाने में नाकाम हो रही थीं.

कई किलोमीटर दूर तक पीछा करने के बाद ट्रक में अचानक से शार्ट सर्किट हुआ जिसके बाद पुलिस फोर्स ने बदमाशों को दबोच लिया.

पहले कार से लूटने का था प्लान

जनकारी के मुताबिक आरोपी अपनी कार से लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. लेकिन उनकी कार दुर्घटना ग्रस्त हो गई. जिसके बाद आरोपी ताहिर अली खान ने अपने साथी शुभम शुक्ला से उसकी बाइक मंगवाई और इसके बाद उसी बाइक का स्तेमाल करके ट्रक चालकों से लूट की वारदात को अंजाम दिया.

पुलिस ने क्या बरामद किया?

पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटा गया ट्रक, वारदात में इस्तेमाल की गई कार एवं बाइक समेत कई लैपटॉप, कंप्यूटर मॉनिटर, और सीपीयू सहित भारी मात्रा में एटीएम कार्ड बरामद किए हैं. पकड़े गए आरोपियों से पुलिस आगे की पूछताछ में जुटी हुई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों बदमाश खुद को कस्टम ऑफिसर बताकर चालकों को धमकाते थे, पैसे लूटते थे और कभी तो ट्रक ही लूटकर फरार हो जाते थे.

यह भी पढ़ें : चुनाव से पहले एक्शन में MP पुलिस, छतरपुर में पुलिस ने बोलेरो गाड़ी से बरामद किए 13 लाख रुपए, जांच जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: बुंदेलखंड पैकेज से यहां बनाई गई मंडी, व्यापारी काट रहे मौज और भटक रहे किसान
Rewa News : गेहूं से भरे ट्रक को लूटने का किया प्रयास, 2 फर्जी कस्टम ऑफिसर गिरफ्तार
Thieves carried out theft in a bungalow in Mandsaur if the heavy safe was not broken then the thieves took it away
Next Article
मंदसौर में चोरों ने दी बंगले में चोरी को अंजाम, वजनी तिजोरी नहीं टूटी तो उखाड़कर ले गए चोर
Close
;