विज्ञापन
Story ProgressBack

रिटायर्ड कर्मी शादी के लिए खरीदने जा रहा था ज्वेलरी, फिल्मी अंदाज में लुटेरों ने लूटा पैसा

Sidhi Police Arrested Robbers: सीधी में दिनदहाड़े फिल्मी स्टाइल में हुई लूट के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को पूछताछ में पता चला कि इन आरोपियों के खिलाफ पहले से लूट और चोरी के मामले दर्ज हैं.

Read Time: 4 min
रिटायर्ड कर्मी शादी के लिए खरीदने जा रहा था ज्वेलरी, फिल्मी अंदाज में लुटेरों ने लूटा पैसा

Robbers Looted Money From Retired Employee: मध्य प्रदेश के सीधी जिले (Sidhi) में आए दिन चोरी और लूट की वारदातें बढ़ती जा रही हैं. शहर में  मंगलवार को फिल्मी अंदाज में दिनदहाड़े लूट की वारदात सामने आई. लुटेरों ने बीच बाजार में एनसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी को अगवा (Retired Employee kidnapped) कर उनके पास रखे पैसे लूट लिए. इन पैसों को रिटायर्ड कर्मचारी ने अपने बेटे की शादी की तैयारी के लिए बैंक से निकाले थे. जिन्हें लेकर वे ज्वेलर्स के पास जा रहे थे. इस सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस (Sidhi Police) ने इलाके की नाकाबंदी कर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस को शहर के बीचों-बीच लूट की सूचना मिलते ही इलाके की नाकाबंदी कर दी गई. जिसके बाद विभिन्न थाना क्षेत्र में पुलिस अलर्ट हो गई और मझौली के करीब लुटेरों को बोलेरो वाहन सहित गिरफ्तार करने में सफलता मिली.

ज्वेलरी खरीदने जा रहा था रिटायर्ड कर्मी

बताया जा रहा कि कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलहा निवासी सुरेश प्रसाद द्विवेदी पिता हीरालाल द्विवेदी एनसीएल के रिटायर्ड कर्मी हैं. अपने बेटे की शादी की तैयारी के लिए मंगलवार को वे स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से डेढ़ लाख रुपए निकाल कर पैदल ही कलेक्ट्रेट के पास स्थित भारतीय अलंकार ज्वेलर्स की दुकान में ज्वेलरी खरीदने के लिए जा रहे थे, तभी रास्ते में करीब 12 बजे मिश्रा नर्सिंग होम के पास बोलेरो वाहन से आए चार आरोपियों ने उन्हें जबरन अगवा कर वाहन में बैठा लिया. जिसके बाद कुछ दूर ले जाने के बाद सुरेश प्रसाद द्विवेदी के पास रखे रुपए छीन कर उन्हें धक्का मार कर नीचे उतार दिया गया. इसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए. 

लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्टिव

इधर वारदात की सूचना मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी अभिषेक उपाध्याय ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक डॉक्टर रविंद्र वर्मा को दी. जिसके बाद एसपी ने तुरंत कई टीमों को रवाना करने के साथ ही साइबर टीम को भी एक्टिव किया. जिसका नतीजा यह रहा कि घटनास्थल से करीब 40 किलोमीटर दूर मझौली थाना क्षेत्र के सीधी-ब्योहारी मार्ग में ताला के पास संदेह के आधार पर बोलेरो वाहन को रोककर पूछताछ की गई. जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके कब्जे से डेढ़ लाख रुपए नगद बरामद कर लिया गया. फिलहाल, पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनसे पूछताछ कर रही है.

आरोपियों के खिलाफ पहले भी लूट के मामले हैं दर्ज

वहीं इस मामले में एसपी डॉ रविंद्र वर्मा ने बताया कि शहर के मिश्रा नर्सिंग होम के सामने से लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उनके पास से रुपए बरामद कर लिए गए हैं. लूट में शामिल चारों आरोपियों के खिलाफ पहले से भी चोरी एवं लूट के मामले दर्ज हैं. पूछताछ करने पर अन्य घटना के संबंध में भी खुलासा होने की संभावना है. बताया कि गया कि आरोपी रीवा जिले के रहने वाले हैं, जो समय-समय पर सीधी आकर बैंक और अन्य स्थानों पर लोगों को अपना निशाना बनाते हैं.

ये भी पढ़ें - मां ने दबाया 4 साल के बेटे का गला, बैग में भरी लाश, कनार्टक में पकड़ी गई स्टार्ट-अप कंपनी की सीईओ

ये भी पढ़ें - क्षिप्रा में गिरते हैं कितने नाले? जब अधिकारियों को यही नहीं पता तो कैसे साफ होगी नदी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close