विज्ञापन
Story ProgressBack

मां ने दबाया 4 साल के बेटे का गला, बैग में भरी लाश, कनार्टक में पकड़ी गई स्टार्ट-अप कंपनी की सीईओ

Four Years Old Child Murdered in Goa: एक स्टार्टअप कंपनी की सीईओ ने गोवा में अपने चार साल के बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी. जिसे गोवा पुलिस ने कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने खुलासा किया कि बेटे की हत्या के बाद आरोपी मां ने आत्महत्या का प्रयास किया था. फिलहाल, बेटे की हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है.

Read Time: 7 min
मां ने दबाया 4 साल के बेटे का गला, बैग में भरी लाश, कनार्टक में पकड़ी गई स्टार्ट-अप कंपनी की सीईओ

Mother Murdered her Son: एक स्टार्टअप कंपनी की 39 वर्षीय सीईओ (Start-up Company CEO) ने अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर गोवा में हत्या (Murder) कर दी. हत्या के बाद उसके शव को बैग में भरकर टैक्सी से कर्नाटक (Karnataka) चली गई, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. गोवा पुलिस (Goa Police) ने आरोपी सूचना सेठ को सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग (Chitradurga) से गिरफ्तार किया. एक अधिकारी ने बताया कि उसे मंगलवार को गोवा लाया गया, जहां उसे अदालत में पेश किया गया. मापुसा शहर की अदालत ने उसे छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

लिंक्डइन पर सेठ के पेज के अनुसार, वह स्टार्ट-अप कंपनी ‘माइंडफुल एआई लैब' की सीईओ हैं और 2021 के लिए ‘एआई एथिक्स' में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक थीं.

बेटे की हत्या के बाद की थी आत्महत्या की कोशिश

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी महिला ने अपने बेटे की गला दबाकर हत्या की थी. बेटे की हत्या के बाद उसने अपनी बाईं कलाई को किसी धारदार चीज से काटकर आत्महत्या की कोशिश की थी. अधिकारी ने कहा कि हत्या का मकसद तत्काल पता नहीं चला, लेकिन सेठ ने पुलिस को बताया कि वह और उसके पति अलग हो चुके थे और उनकी तलाक की कार्यवाही जारी है. उन्होंने कहा, “सर्विस अपार्टमेंट में एक तौलिए पर खून के जो धब्बे पाए गए, वे कलाई काटने के बाद निकले खून के थे.”

पुलिस के अनुसार, हत्या के मकसद का अभी तक पता नहीं चला है. महिला छह जनवरी को अपने बेटे के साथ उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक किराए के फ्लैट में आई थी और दो दिनों तक वहां रहने के बाद सोमवार को टैक्सी से बेंगलुरु चली गई. पुलिस ने बताया कि अपार्टमेंट के कर्मचारियों ने बाद में पुलिस को सूचित किया और उन्हें बताया कि जब वह वहां से निकली, तो उनका चार वर्षीय बेटा उनके साथ नहीं दिखा.

टैक्सी से बेंगलुरु के लिए निकली थी महिला

कलंगुट पुलिस थाने के निरीक्षक परेश नाइक ने कहा कि महिला छह जनवरी को अपने बेटे के साथ उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक किराए के फ्लैट में पहुंची थी. दो दिन वहां रहने के बाद, उसने अपार्टमेंट के कर्मचारियों को कहा कि उसे कुछ काम के लिए बेंगलुरु जाना है. उसने उन्हें टैक्सी की व्यवस्था करने को भी कहा. नाइक ने कहा, "कर्मचारियों ने महिला से कहा कि वह बेंगलुरु के लिए उड़ान ले सकती हैं, क्योंकि टैक्सी से जाना महंगा रहेगा."

नाइक ने बताया कि आरोपी ने जोर देकर कहा कि वह टैक्सी से ही जाएगी. उन्होंने बताया कि आठ जनवरी को एक टैक्सी की व्यवस्था होने के बाद महिला सुबह-सुबह बेंगलुरु के लिये निकल गई. बाद में जब कर्मचारी उस कमरे की सफाई करने के लिए गये, जहां वह रुकी हुई थी, तो उन्हें तौलिये पर खून के धब्बे मिले. जिसके बाद कर्मचारियों ने तुरंत कलंगुट पुलिस को सूचित किया और एक टीम मौके पर पहुंच गई. नाइक ने कि कर्मचारी ने यह भी बताया कि जब महिला फ्लैट से निकली थी, तो उसका चार साल का बेटा उसके साथ नहीं दिखा और उसके पास असामान्य रूप से भारी एक बैग भी था.

पुलिस को दिया था बेटे का फर्जी पता

इसके बाद, पुलिस ने महिला से पूछताछ की और उससे खून के धब्बों तथा उसके ‘लापता' बेटे के बारे में सवाल किए. अधिकारी ने कहा, "महिला ने हमें बताया कि खून के धब्बे उसके मासिक धर्म के कारण थे. उसने हमें यह भी बताया कि उसका बेटा दक्षिण गोवा के मडगांव शहर में उसके दोस्त के साथ है. उसने उसका पता भी दिया." नाइक ने बताया कि उन्होंने तुरंत फातोर्डा पुलिस (मडगांव के पास) की मदद ली, लेकिन पता चला कि उसने जो पता दिया था, वह फर्जी है.

निरीक्षक ने बाद में टैक्सी चालक से फोन पर बात की, जो उस समय बेंगलुरु जा रहा था और चित्रदुर्ग जिले पहुंच गया था. निरीक्षक ने टैक्सी चालक से आरोपी महिला को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के नजदीकी पुलिस थाने ले जाने को कहा. नाइक ने बताया चित्रदुर्ग में पुलिस ने महिला के बैग की तलाशी ली, तो उसमें उन्हें बच्चे का शव मिला. उन्होंने बताया कि कलंगुट पुलिस का एक दल इसके बाद चित्रदुर्ग रवाना हुआ और आरोपी की ट्रांजिट रिमांड हासिल की.

आरोपी को गिरफ्तार कर गोवा लाया गया

नाइक ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम चित्रदुर्ग में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सेठ के खिलाफ गोवा के कलंगुट पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की 302 (हत्या), धारा 201 (सबूत नष्ट करना) और गोवा बाल अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. एक अन्य अधिकारी ने बताया, ‘‘सेठ को मंगलवार दोपहर करीब एक बजे गोवा लाया गया और मापुसा शहर की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.''

हालांकि, अभी आरोपी महिला से पूछताछ नहीं की गई है, लेकिन उसने जांचकर्ताओं को बताया कि वह और उनके पति अलग हो चुके हैं और उनके तलाक की कानूनी प्रक्रिया जारी है. पुलिस अधीक्षक (उत्तरी गोवा) निधिन वलसन ने कहा, ‘‘मामले की जांच कर रही गोवा पुलिस की एक टीम कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले गई थी और औपचारिक रूप से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.''

आरोपी महिला पश्चिम बंगाल की रहने वाली है और वर्तमान में बेंगलुरु में रह रही है, जबकि उसका पति केरल से है. वलसन ने बताया कि उनका पति फिलहाल जकार्ता (इंडोनेशिया) में है और उन्हें घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है. उनके मुताबिक, आरोपी महिला ने बच्चे के शव को बैग में अपने ‘‘सामान'' के अंदर छिपाकर रखा हुआ था. उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद ही हत्या के मकसद का पता चलेगा.

ये भी पढ़ें - क्षिप्रा में गिरते हैं कितने नाले? जब अधिकारियों को यही नहीं पता तो कैसे साफ होगी नदी?

ये भी पढ़ें - गांधी सागर अभ्यारण्य बनेगा चीतों का नया ठिकाना, भोजन के लिए लाए जा रहे 1400 हिरण-चीतल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close