विज्ञापन
Story ProgressBack

हाली ही निकला दोहरे हत्याकांड का मास्टर माइंड, DGP खुलासा करने वाली टीम को देंगे ईनाम...

मृतक कुमावत संपन्न किसान होने के साथी बड़े अनाज व्यापारी भी थे. इसीलिए अल्फेज ने लाखों रुपए मिलने की उम्मीद में चोरी की योजना बनाई थीं, लेकिन जब आरिफ के साथ घर में घुसा तो उसका सामना बीजेपी नेता कुमावत से सामना हो गया. जिसके बाद बदमाशों ने इन दोनों की हत्या कर दी.

हाली ही निकला दोहरे हत्याकांड का मास्टर माइंड, DGP खुलासा करने वाली टीम को देंगे ईनाम...
पुलिस ने 72 घंटे में किया खुलासा

Madhya Pradesh News: उज्जैन (Ujjain) के देवास रोड पर हुए चर्चित दोहरे हत्याकांड में चारों आरोपियों की गिरफ्तार के बाद इस मामले में बुधवार को नया खुलासा हुआ है. वारदात की साजिश मृतक दंपति के हाली ने ही कर्जा चुकाने के लिए की लिए रची थी. इस मामले का 72 घंटे में खुलासा करने वाली टीम को डीजीपी ने पुरस्कार देने की घोषणा की है.

पुलिस ने 72 घंटे में ही कर दिया मामले का खुलास

ग्राम पिपलौदा द्वारकाधीश में पूर्व सरपंच और भाजपा मंडल अध्यक्ष रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी कुमावत की 26-27 जनवरी की रात घर में घुसकर अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी थी. हत्यारों का पता लगाने के लिए एसपी सचिन शर्मा ने 20 हज़ार का ईनाम घोषित कर एसआईटी की टीम गठित की थी. इस टीम ने सघनता से जांच के बाद 72 घंटे में ही गांव के अल्फेज, उसके साथी, आरिफ शाह, विशाल और एक नाबालिग को पकड़ा था.

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि नशे का आदी अल्पेश कुमावत क्या हाली का काम करता था. उसे मकान का 2 लाख का कर्ज चुकाने के लिए दो लाख रुपए की जरूरत थी. तीनों साथियों को भी लाखों रूपए का लालच था. इसलिए अल्फेज ने चोरी की योजना बनाई थी. तय किया की बाधक बनने पर कुमावत दंपती को मार देंगे. इस सनसनीखेज हत्याकांड का 72 घंटे में खुलासा करने वाली टीम को घोषित 20 हजार रूपए इनाम तो दिया ही जाएगा. 

ये भी पढ़ें Exclusive Interview: 800-1000 नक्सलियों का जवानों ने कैसे किया मुकाबला? जानें हमले का आखों देखा हाल

बदमाश ने कर दी थी कुमावत दंपतियों की हत्या

मृतक कुमावत संपन्न किसान होने के साथी बड़े अनाज व्यापारी भी थे. इसीलिए अल्फेज ने लाखों रुपए मिलने की उम्मीद में चोरी की योजना बनाई थीं, लेकिन जब आरिफ के साथ घर में घुसा तो उसका सामना बीजेपी नेता कुमावत से सामना हो गया. जिसके बाद बदमाशों ने इन दोनों की हत्या कर दी. बदमाशों ने तिजोरी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन तिजोरी नहीं टूटने से उसमे रखे 18 लाख नहीं निकाल पाए. जिसके बाद वो मुन्नी बाई के सोने के गहने और अलमारी से चांदी की पायजेब ही ली उड़े.

ये भी पढ़ें आधी रात को लात मारकर तोड़ा दरवाजा, घर में घुसकर चाकू मारकर पुजारी को किया गंभीर रूप से घायल

खुलासे के लिए करीब 100 लोगों से की गई पूछताछ

एसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि वारदात के खुलासे के लिए करीब 100 लोगों से पूछताछ की गई, इस दौरान विशाल नहीं दिखने और मोबाईल बंद आने पर उसे पकड़ा तो पूरे मामले का खुलासा हो गया. आरोपियों से हत्या में प्रयुक्त चाकू संबल अन्य औजार के साथ चुराई नगदी,जेवर, बंदूक के कारतूस सहित करीब डेढ़ लाख का माल बरामद किया है. नाबालिग को सुधार गृह भेजकर शेष तीनों को रिमांड पर लेंगे.


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: कश्मीर और शिमला के ग्रीन एप्पल को एमपी के इस जिले में उगाने की तैयारी, जानें कैसे मिली सफलता
हाली ही निकला दोहरे हत्याकांड का मास्टर माइंड, DGP खुलासा करने वाली टीम को देंगे ईनाम...
road accident issue in india three people die and seven injured in two different Road accident in Japalpur and bhind
Next Article
Road Accident: दो सड़क हादसों से दहला मध्य प्रदेश, इतने लोगों ने गंवाई जान और 7 की हालत है गंभीर
Close
;