विज्ञापन

MP के इस युवा IPS अफसर के खिलाफ फूटा बजरंग दल का गुस्सा, होगी मजिस्ट्रियल जांच , जानें क्या है मामला

MP News: बजरंग दल के नेता दिनेश यादव ने आरोप लगाया कि लोढ़ा ने रतलाम में गणेश जुलूस पर 'हमले' के बारे में सरकार को गलत जानकारी दी.

MP के इस युवा IPS अफसर के खिलाफ फूटा बजरंग दल का गुस्सा, होगी मजिस्ट्रियल जांच , जानें क्या है मामला

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के युवा आईपीएस अफसर राहुल लोढ़ा के खिलाफ भड़की आग अब कम होने का नाम नहीं ले रही है. सरकार ने उन्हें रतलाम एसपी के पद से तो हटा दिया है, लेकिन उनका भोपाल रेलवे में पदभार लेना भारी पड़ रहा है. शुक्रवार को बजरंग दल के कार्यकर्ता शुक्रवार को भोपाल जीआरपी कार्यालय में एकत्र हुए और प्रदर्शन किया. 

ये है मामला

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को आईपीएस अधिकारी राहुल कुमार लोढ़ा को यहां राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) का अधीक्षक बनाए जाने के बाद उनके खिलाफ प्रदर्शन किया. लोढ़ा को मंगलवार आधी रात को रतलाम के पुलिस अधीक्षक पद से हटा दिया गया था. उससे पहले उन्होंने शनिवार को रतलाम जिले के मोचीपुर इलाके में गणेश जुलूस पर कथित पथराव के बारे में दक्षिणपंथी संगठनों की शिकायत की तथ्यों की जांच पड़ताल की थी.

इधर कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी राजेश बाथम ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश जारी किए हैं. अतिरिक्त जिला दंडाधिकारीआर एस मंडलोई जांच अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. जांच के लिए कई बिंदु तय किए हैं. 

ये भी पढ़ें 

सरकार को गलत जानकारी दी

बजरंग दल के कार्यकर्ता शुक्रवार को भोपाल जीआरपी कार्यालय में एकत्र हुए. उम्मीद थी कि लोढ़ा कार्यभार संभालेंगे. हालांकि, भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी लोढ़ा नहीं आए.बजरंग दल के नेता दिनेश यादव ने आरोप लगाया कि लोढ़ा ने रतलाम में गणेश जुलूस पर 'हमले' के बारे में सरकार को गलत जानकारी दी.

उन्होंने कहा उनके कृत्यों के लिए उन्हें रतलाम से हटाकर भोपाल स्थानांतरित कर दिया गया है. उन्हें  एसपी रेलवे के रूप में कार्यभार संभालना था. इसलिए हमने विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया और काले झंडे लेकर यहां आए.

इन बिंदुओं पर होगी जांच 

7 सितंबर को पथराव की घटना तथा 7 एवं 8 सितंबर की मध्य रात्रि मोचीपुरा क्षेत्र में पथराव एवं बल प्रयोग की घटना किन परिस्थितियों में हुई और उसके क्या कारण हैं?  दिनांक 7 एवं 8 सितंबर के मध्य रात्रि को पथराव एवं बल प्रयोग की घटना के लिए कौन-कौन उत्तरदाई है?  क्या पुलिस द्वारा तत्परतापूर्वक कार्रवाई करते हुए स्थिति को नियंत्रित किया गया अथवा नहीं और क्या पुलिस कर्मियों द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज एवं अभद्र व्यवहार किया गया है? उक्त के लिए कौन-कौन उत्तरदाई है ? क्या दिनांक 9 सितंबर को  प्रकाश मेड़ा की मृत्यु संदेहास्पद थी और मृत्यु का कारण क्या था ? प्रकाश मेड़ा की मृत्यु के लिए कौन उत्तरदाई है? जैसे तमाम बिंदुओं पर जांच होगी. 

ये भी पढ़ें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP के इस विश्वविद्यालय का बड़ा कारनामा! बीकॉम की 150 स्टूडेंट को दिया जीरो नंबर, 1000 को एक ही सब्जेक्ट में कर दिया फेल
MP के इस युवा IPS अफसर के खिलाफ फूटा बजरंग दल का गुस्सा, होगी मजिस्ट्रियल जांच , जानें क्या है मामला
Hindi Mata temple is built in Gwalior read its special story
Next Article
कहां है हिंदी माता का मंदिर? साहित्यकारों को करते हैं याद, आज भी चल रहा ये देशव्यापी आंदोलन
Close