विज्ञापन

Ram Vangaman Bridge: पहली बारिश भी नहीं झेल सका राम वन गमन पथ का निर्माणाधीन पुल!

Bridge Collapsed In MP: दरअसल, चित्रकूट से अमरकंटक तक प्रस्तावित भगवान राम के वनपथ गमन रुट पर बनाए जा रहा एक निर्माणाधीन पुल सोमवार को पहली बरसात में गिर गया, जिसको लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस हमलावर है और राम वनगमन पथ निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है.

Ram Vangaman Bridge: पहली बारिश भी नहीं झेल सका राम वन गमन पथ का निर्माणाधीन पुल!
राम वनगमन पथ का निर्माणाधीन पुल गिरा

Ram Gaman Path Bridge Collapsed: भगवान राम के वन गमन पथ निर्माण के लिए मध्य प्रदेश में निर्माणाधीन पुल सोमवार को पहली बारिश में धाराशाई हो गया. निर्माणाधीन पुल गिरने से प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस भाजपा सरकार को आड़ों हाथ लिया है.  कांग्रेस ने मोहन यादव के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है.

दरअसल, चित्रकूट से अमरकंटक तक प्रस्तावित भगवान राम के वनपथ गमन रुट पर बनाए जा रहा एक निर्माणाधीन पुल सोमवार को पहली बरसात में गिर गया, जिसको लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस हमलावर है और राम वनगमन पथ निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है.

कांग्रेस ने राम वनगमन पथ योजना में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री सचिन यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर राम वनगमन पथ निर्माण में घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने प्रदेश की मोहन सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मध्य प्रदेश घोटालों का प्रदेश बन गया है, यहां हर विभाग में बड़े-बडे़ घोटाले हुए हैं.

मध्य प्रदेश में 18 साल 50 फीसदी कमीशन वाली सरकार थी

प्रदेश में 18 साल तक रही शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस विधायक ने कहा कि प्रदेश में 18 साल तक 50 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार थी. उन्होंने आगे कहा कि, सरकार दावा करती थी कि उनकी सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं, लेकिन आज पूरे प्रदेश में कहीं भी जाइए, बड़े-बड़े गड्ढे देखने को मिल रहे हैं.

कांग्रेस नेता सचिन यादव निर्माणाधीन पुल गिरने पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा बनाए बड़े-बड़े पुल पहली बारिश भी नहीं झेल पा रहे हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में कुछ महीनों में ही इस प्रकार की कई घटनाएं हो चुकी हैं. 

चित्रकूट से होनी है राम पथगमन प्रोजेक्ट की शुरुआत

गौरतलब है राम पथगमन प्रोजेक्ट की शुरुआत चित्रकूट से होनी है. इसके तहत उन जगहों को जोड़ा जाना है, जिन जगहों से होते हुए भगवान राम मां सीता की खोज में लंका गए थे. चित्रकूट से अमरकंटक तक मध्य प्रदेश में 23 ऐसे स्थान हैं, जिन्हें आपस में जोड़ा जाना है. पड़ोसी राज्य यूपी और छत्तीसगढ़ में रामवन गमन पथ को लेकर काम जारी है. 

भगवान राम के वन गमन रूट पर बनेगा राम वनगमन पथ 

मध्य प्रदेश में रामवन गमन पथ की शुरुआत चित्रकूट सतना से होगी और कामतानाथ मंदिर-सतना, सती अनुसुइया-सतना,स्फटिक शिला-सतना, गुप्त गोदावरी-सतना, सलेहा मंदिर-पन्ना, मैहर-सतना, बड़वारा-कटनी, शाहपुरा-जबलपुर, राम मंदिर-ताला धाम सतना, सीतामढ़ी-शहडोल, अनूपपुर और अमरकंटक पर समाप्त होगी.

ये भी पढ़ें-Article 370: 5 वर्ष बाद कितने बदले हालात? छत्तीसगढ़ सीएम बोले, पीएम मोदी ने सपना किया साकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: संघर्ष से सरपंच तक का सफर... महिलाओं के लिए मिसाल बनीं सुनीता भलावी
Ram Vangaman Bridge: पहली बारिश भी नहीं झेल सका राम वन गमन पथ का निर्माणाधीन पुल!
People gathered in last journey of Pradeep Patel Lal of Katni, who was martyred in Sikkim gave a memorable farewell
Next Article
कटनी: शहीद प्रदीप पटेल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसमूह, नम आंखों से लोगों ने दी श्रद्धांजलि
Close