विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2024

भाईचारे की मिसाल ! रामलला के आगमन पर मुस्लिम परिवार ने मनाई दिवाली, घर-घर जाकर बांटी मिठाई 

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के मौक पर मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में आपसी इत्तेहाद का अनोखा नजारा देखने को मिला. जहां मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखने वाले राम भक्त मेहमूद अंसारी और उनकी पत्नी कोशर अंसारी ने रामलला के अयोध्या आने पर दिवाली मनाई. इतना ही नहीं, मेहमूद अंसारी ने अपने मोहल्ले में घर-घर जाकर मिठाई बांटी और आपसी प्रेम का संदेश दिया.

भाईचारे की मिसाल ! रामलला के आगमन पर मुस्लिम परिवार ने मनाई दिवाली, घर-घर जाकर बांटी मिठाई 
रामलला के आगमन पर ख़ुशी मनाते हुए मेहमूद अंसारी और उनकी पत्नी कोशर अंसारी

500 साल के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आखिरकार रामलला अपने मंदिर में विराजमान हो गए है. पूरा देश अयोध्या में बने मंदिर में विराजने वाले प्रभु श्री राम का स्वागत कर रहा है. देश में रामलला के आने की खुशी में हिंदू समाज राममई होते हुए राम की भक्ति में लीन होकर उत्सव मना रहा है. देश में चारो तरफ दिवाली जैसी खुशी मनाई जा रही है. श्योपुर (Sheopur) का एक मुस्लिम परिवार भी अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर रामरंग में डूबा नजर आ रहा है. श्योपुर में रहने वाला ये मुस्लिम परिवार अयोध्या में राम मंदिर बनने की खुशी के साथ-साथ प्रभु राम के मंदिर में विराजमान होने को लेकर काफी उत्साहित है और इस खुशी में वो लोगो को मिठाई बांटकर बधाई देते हुए भी नजर आ रहे हैं.

रामरंग में डूबे मेहमूद और कोशर अंसारी

मुस्लिम समाज से ताल्लुक रखने वाले राम भक्त मेहमूद अंसारी और उनकी पत्नी कोशर अंसारी अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने पर बेहद खुश है. मेहमूद और कोशर अंसारी हाथों में मिठाई के साथ मिट्टी के दिए लेकर गली-मोहल्लों में घूम रहे है. राम भक्ति की अनूठी मिसाल बने मेहमूद अंसारी अपने परिवार के साथ हाथों में मिट्टी के दिए लेकर हर घर पहुंचकर हिंदू परिवारों को मिट्टी के दीये बांट रहे हैं. साथ ही लोगों से अपने घर के आंगन को रोशन कर राम का स्वागत करते हुए दिवाली मनाने का संदेश दे रहे हैं.

श्योपुर के रहने वाले मेहमूद अंसारी और उनकी पत्नी कोशर अंसारी ने रामलला के आगमन पर जलाए दिए

श्योपुर के रहने वाले मेहमूद अंसारी और उनकी पत्नी कोशर अंसारी ने रामलला के आगमन पर जलाए दिए

ये भी पढ़ें Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में व्यापारियों की चांदी, एमपी के इस शहर में 1000 गाड़ियां और 5 करोड़ के ध्वज बिके

पेश की आपसी इत्तेहाद की मिसाल

रामलला के अयोध्या आने पर खुशी जाहिर करने वाले इस मुस्लिम परिवार की राम भक्ति को देख कर लोग भी इनकी सराहना किए बिना नहीं रह सके. राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मेहमूद का कहना है कि आपस में हमारा प्रेम बना रहे इसलिए हमने ये कदम उठाया है. वहीं, लोग रामलला के आने पर दिवाली मानाने वाले और दीये बांट रहे मेहमूद को अंसारी को अनूठा राम भक्त भी कह रहे हैं. मेहमूद के परिवार ने कहा कि उन्हें राम मंदिर बनने की बेहद खुशी है. तामम हिंदू परिवार मेहमूद और कोशर अंसारी की राम भक्ति को सराहा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें Ram Mandir Inaugration : 'विष्णु' शिवरीनारायण मंदिर में की श्रीराम की पूजा, बोले-बरसों का इंतज़ार हुआ खत्म 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Gwalior High Court: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को बड़ी राहत, डायरी में 11 करोड़ की एंट्री मामले में हाईकोर्ट ने लिया ये फैसला
भाईचारे की मिसाल ! रामलला के आगमन पर मुस्लिम परिवार ने मनाई दिवाली, घर-घर जाकर बांटी मिठाई 
Police Constable Recruitment | GD | Radio | Candidate | Physical Efficiency Test | Date Change | CM Dr Mohan Yadav | Government Job
Next Article
Police Constable Recruitment: फिजिकल टेस्ट की तारीखों में बदलाव, CM मोहन यादव ने कैंडिडेट्स से ये कहा
Close