विज्ञापन
Story ProgressBack

Rahul Gandhi Yatra: सिंधिया के गढ़ में राहुल गांधी आज निकालेंगे न्याय यात्रा, जानिए- क्या है पूरा कार्यक्रम ?

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को दोपहर 1.30 बजे मध्य प्रदेश के मुरैना में प्रवेश करेगी. दोपहर 2.30 बजे अंडर ब्रिज के पास मुरैना में रोड शो होगा. जहां गांधी का  स्वागत भी किया जाएगा. तत्पश्चात जगह-जगह स्वागत के बाद  शाम 5 बजे  यात्रा ग्वालियर पहुंचेगी और मलगढा चौराहे से उनका रोड शो होगा. चार शहर के नाका पर भव्य स्वागत के बाद रोड शो हजीरा चौराहे पर पहुंचेगी, जहां राहुल गांधी का संबोधन भी होगा.

Read Time: 4 min

Rahul Gandhi News: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Niyay Yatra) शनिवार यानी  2 मार्च को राजस्थान (Rajasthan) के धौलपुर (Dhaulpur) सीमा से मध्य प्रदेश के मुरैना (Morena) में प्रवेश करेगी. इसके बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के गढ़ ग्वालियर (Gwalior) में उनका रोड शो होगा. इसके बाद राहुल गांधी रात्रि विश्राम यहीं करेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ता बीते एक पखबाड़े से इस यात्रा की तैयारी में जुटे हुए हैं . उधर, प्रशासन और पुलिस भी राहुल की यात्रा को लेकर चौकन्ना है. शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है . शाम से रात तक अनेक रूट बदले रहेंगे.

यह है पूरा कार्यक्रम

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद  और 2 मार्च की यात्रा के प्रभारी अशोक सिंह ने एनडीटीवी को बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष  राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को दोपहर 1.30 बजे मध्य प्रदेश के मुरैना में प्रवेश करेगी. कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष  योगेश यादव के नेतृत्व और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  जीतू पटवारी सहित पार्टी के अन्य नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों की उपस्थिति में पार्टी ध्वज को सलामी देकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों द्वारा मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों को ध्वज सौंपने का कार्यक्रम दोपहर 2 बजे जेबी ढाबा, पिपरई (देवपुरी ढाबा) में किया जाएगा. न्याय यात्रा के 2 मार्च के प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव मप्र प्रभारी शिव भाटिया और पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह हैं. सिंह के मुताबिक दोपहर 2.30 बजे अंडर ब्रिज के पास मुरैना में रोड शो होगा. जहां गांधी का  स्वागत भी किया जाएगा. तत्पश्चात जगह-जगह स्वागत के बाद  शाम 5 बजे  यात्रा ग्वालियर पहुंचेगी और मलगढा चौराहे से उनका रोड शो होगा. चार शहर के नाका पर भव्य स्वागत के बाद रोड शो हजीरा चौराहे पर पहुंचेगी, जहां राहुल गांधी का संबोधन भी होगा.

ग्वालियर में करेंगे रात्रि विश्राम

बताया गया है कि राहुल गांधी के काफिले का 'गोला का मंदिर' पर स्वागत होगा और वहां से यात्रा के काफिले को एक बाइक रैली के साथ न्यू सिटी सेंटर स्थित पत्रकार कॉलोनी के नजदीक ले जाया जाएगा, जहां एक प्लॉट में राहुल गांधी और उनकी यात्रा के सहयोगी रात्रि विश्राम करेंगे.

ये भी पढ़ें- सीधी-शहडोल में CM साय ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, बोले- MP-छत्तीसगढ़ की सभी सीटें जीतेंगे
 

निगरानी में तैनात रहेंगे 1200 सुरक्षा कर्मी

पुलिस अधीक्षक राजेंश चन्देल ने बताया कि राहुल गांधी ग्वालियर आ रहे हैं. उनकी जेड प्लस सुरक्षा है. उसके मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था लगाई गई है. उन्होंने बताया कि उनकी थ्री लेयर सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है. एक तो क्लोज सुरक्षा टीम सीआरपीएफ की है . इसके बाद एक रिंग राउंड टीम होगी और उसके बाद आउटर कार्टन लगाया गया है, ताकि अनौथोराइज़्ड लोग उन तक न पहुंच सकें और उनकी सुरक्षा को कोई खतरा पैदा न कर सकें . इसी तरह से गांधी के पूरे मार्ग पर ड्रोन को प्रतिबंधित कर दिया गया है. उनकी सुरक्षा में कम से कम 1200 सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं. बाहर से भी फोर्स उपलब्ध कराया गया है.

ये भी पढ़ें- अडाणी फाउंडेशन ने युवाओं को दिया बड़ा तोहफा, कटनी में शुरू की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close