विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2023

'गणेश घाट पर हुए हादसे के लिए खराब सड़क इंजीनियरिंग जिम्मेदार', जानिए किसने दिया बयान? 

National Highway Authority of India (NHAI) के Project Director सुमेश बांझल ने बताया कि गणेश घाट पर होने वाले हादसों के मद्देनजर संबंधित हिस्से में 8.8 किलोमीटर लंबा नया रास्ता बनाया जा रहा है.

Read Time: 3 mins
'गणेश घाट पर हुए हादसे के लिए खराब सड़क इंजीनियरिंग जिम्मेदार', जानिए किसने दिया बयान? 
'गणेश घाट पर हुए हादसे के लिए खराब सड़क इंजीनियरिंग जिम्मेदार', जानिए किसने दिया बयान?
इंदौर:

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले से गुजरने वाले आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग के गणेश घाट पर सोमवार को दर्दनाक हादसा हो गया. हादसा इतना भायवह था कि इसमें 3 लोगों की ज़िंदा जल कर मौत हो गई. इसी कड़ी में ट्रांसपोर्टरों के एक संगठन ने कथित तौर पर खराब सड़क इंजीनियरिंग को जिम्मेदार ठहराया है. संगठन ने हादसों पर रोक लगाने के उद्देश्य से इस घाट पर सीमेंट-कंक्रीट का छह फुट ऊंचा डिवाइडर बनाने की भी मांग की है. इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (Indore Truck Operators and Transport Association) के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने गणेश घाट पर सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत के अगले दिन मंगलवार को एक बयान में कहा,

गणेश घाट पर मुंबई की ओर जाने वाले मार्ग पर ढलान बहुत ज्यादा है. इससे माल से लदे भारी वाहनों के अक्सर ब्रेक नहीं लग पाते और कई बार वे घाट पर बुरी तरह अनियंत्रित होकर दूसरी लेन में चल रहे वाहनों को भी रौंद देते हैं. 

उन्होंने मांग की कि ऐसे भीषण हादसों पर रोक के लिए गणेश घाट पर सीमेंट-कंक्रीट का छह फुट ऊंचा और दो फुट चौड़ा डिवाइडर बनाया जाना चाहिए. National Highway Authority of India (NHAI) के Project Director सुमेश बांझल ने बताया कि गणेश घाट पर होने वाले हादसों के मद्देनजर संबंधित हिस्से में 8.8 किलोमीटर लंबा नया रास्ता बनाया जा रहा है जिसका काम दिसंबर 2024 तक पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है. उन्होंने कहा, 'अक्सर देखा गया है कि भारी वाहनों के चालक गणेश घाट पर न्यूट्रल गियर में लापरवाही से गाड़ी चलाते हैं और स्टीयरिंग जाम होने के कारण हादसे होते हैं. '

यह भी पढ़ें : BJP की ऐतिहासिक जीत, ED की कार्रवाई से महादेव ऐप तक... छत्तीसगढ़ में इन घटनाओं का गवाह रहा 2023

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को गणेश घाट पर एक ट्रक के चालक ने अपने वाहन से नियंत्रण खो दिया और कई गाड़ियों को टक्कर मार दी जिससे तीन लोगों की मौत हो गई तथा कुछ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि गाड़ियों की टक्कर से इनमें भीषण आग भी लग गई. अधिकारी के मुताबिक गणेश घाट पर आए दिन सड़क हादसों में लोग हताहत होते हैं. 

यह भी पढ़ें : 'भगवान' मय हुई साय कैबिनेट! CM समेत सात मंत्रियों के नाम का है 'विष्णु' से कनेक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक की करतूत! फर्जी BPL कार्ड बनाकर वसूले ₹2500, ऐसे फूटा भंडा
'गणेश घाट पर हुए हादसे के लिए खराब सड़क इंजीनियरिंग जिम्मेदार', जानिए किसने दिया बयान? 
MP News in Hindi Jabalpur Case Mother in Law Seeks Justice from SP in Sudama Nagar
Next Article
बेटे-बहू ने सारी हदें की पार ! ऐसा ढाया जुल्म कि SP के आगे पहुंची सास
Close
;