विज्ञापन

अवैध पटाखे के ठिकाने पर पुलिस का छापा, तीन आरोपी गिरफ्तार; 2.5 लाख का पटाखा बरामद

MP News: शहडोल जिले के ब्यौहारी कस्बे में एक मकान में छापा मारकर अवैध रूप से पटाखा बनाते तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. छापामारी के दौरान ढाई लाख रुपये के पटाखे और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है.

अवैध पटाखे के ठिकाने पर पुलिस का छापा, तीन आरोपी गिरफ्तार; 2.5 लाख का पटाखा बरामद

Shahdol News in Hindi: शहडोल जिले के ब्यौहारी में पुलिस ने अवैध पटाखा बना रहे ठिकाने पर छापा मारा. इस दौरान ढाई लाख के पटाखे सहित बड़े मात्रा में पटाखा बनाने का विस्फोटक सुतली रैपर और सामग्री जब्त किए गए. साथ ही पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि ब्यौहारी के वार्ड नम्बर 9 न्यू बरौंधा में एक मकान में अवैध पटाखे बनाए जा रहे थे.

भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद

शहडोल जिले के ब्यौहारी कस्बे में एक मकान में छापा मारकर अवैध रूप से पटाखा बनाते तीन लोगों को पुलिस ने पकड़ा. छापामारी के दौरान ढाई लाख रुपये के पटाखे और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री सुतली रैपर, गोद, बत्ती भी जब्त की है. ये लोग ब्यौहारी के वार्ड नम्बर 9 के न्यू बरौंधा में एक मकान में बब्बू खान, फरीद म्हादौर जहीर अहमद अवैध रूप से पटाखे का निर्माण कर रहे थे.

नहीं था पटाखा निर्माण का लाइसेंस

पुलिस ने जब मकान पर छापा मारा तो तीनों अवैध रूप से पटाखा का निर्माण करते पाए गए. जिनके पास पटाखा निर्माण का कोई लाइसेंस नहीं था. जब पुलिस ने मकान की तलाशी ली तो उनके पास से पटाखा बनाने का विस्फोटक रैपर गोंद, बत्ती भी बड़े पैमाने में मिली. साथ ही निर्मित पटाखों में सुतली बम, टाइगर बम, पब्जी पटाखा, जोकर बम सहित कई तरह के पटाखे जिनकी कुल कीमत लगभग ढाई लाख आंकी गयी जब्त किये गए. तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सारी सामग्री और पटाखे जब्त कर बीएनएस और विस्फोटक अधिनियम की धाराओं में मामला कायम किया है.

ये भी पढ़े: Assembly Elections 2024: कांग्रेस के 'हाथ' से फिसलते दिख रहा हरियाणा, जम्मू-कश्मीर में गड़बड़ाया 'बीजेपी का गणित'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पन्ना टाइगर रिजर्व में आए 4 नन्हे मेहमान, चार शावकों के साथ बाघिन पी-141 की तस्वीर आई सामने
अवैध पटाखे के ठिकाने पर पुलिस का छापा, तीन आरोपी गिरफ्तार; 2.5 लाख का पटाखा बरामद
Former minister Raja Patria acquitted by the court in the case of comment on PM Modi
Next Article
PM पर टिप्पणी मामले में पूर्व मंत्री राजा पटेरिया अदालत से बरी, पेश वीडियो को कोर्ट ने माना संदिग्ध
Close