विज्ञापन
Story ProgressBack

पुलिस से ही मांगा जा रहा दहेज! कार नहीं लाने पर महिला आरक्षक को ससुराल से निकाला, जेठ ने दी ये धमकी

Dowry Case in Gwalior: ग्वालियर में एक महिला आरक्षक ने अपने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है. पीड़ित आरक्षक का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने दहेज में कार नहीं मिलने पर उसे घर से निकाल दिया.

Read Time: 3 min
पुलिस से ही मांगा जा रहा दहेज! कार नहीं लाने पर महिला आरक्षक को ससुराल से निकाला, जेठ ने दी ये धमकी
प्रतीकात्मक फोटो

Demand for dowry in Gwalior: मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) में दहेज का मामला (Dowry Case) सामने आया है. इस बार दहेज मांगने का आरोप खुद पुलिसकर्मी (Madhya Pradesh Police) ने लगाया है. दरअसल, पीड़ित महिला आरक्षक (Dowry Victim Constable) ने अपने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाया कि उसके ससुराल पक्ष ने उसे ससुराल से निकाल दिया और कहा कि जब तक कार नहीं लाती, तब तक ससुराल नहीं आना. इसके साथ ही पीड़ित ने उसके जेठ, जो कि बम डिस्पोजल स्क्वायड के प्रभारी (bomb disposal squad In charge) हैं, पर आरोप लगाया कि उन्होंने पीड़ित महिला आरक्षक की वर्दी उतरवाने की धमकी दी.

यह पूरा मामला ग्वालियर के कंपू थाना क्षेत्र के सेकंड बटालियन का है. जहां बम डिस्पोजल स्क्वॉड प्रभारी व उनके परिजनों पर आरोप लगाया गया कि मायके से कार नहीं लाने पर उन्होंने नवविवाहित महिला आरक्षक को घर से निकाल दिया और धमकी दी कि जब तक कार नहीं लाती, तब तक ससुराल में प्रवेश निषेध है. वहीं घर से निकाले जाने के बाद पीड़िता व उसके परिजनों ने सामाजिक स्तर पर सुलह कराने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी तो वह महिला थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की. फिलहाल महिला थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

2016 में हुआ था विवाह

बता दें कि ग्वालियर के सिटी सेंटर निवासी युवती का विवाह सेकंड बटालियन निवासी संजय पाराशर से वर्ष 2016 में हुआ. विवाह के बाद जब वह ससुराल पहुंची तो कुछ ही दिन बाद उसे पति संजय पाराशर, जेठ अजय पाराशर, ननद कल्पना और सास किरन लता पाराशर कम दहेज का ताना देकर प्रताड़ित करने लगे. शुरुआत में उसने सोचा कि समय के अनुसार सब ठीक हो जाएगा, लेकिन उसके बाद तो पति व अन्य ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर उसे प्रताड़ित करने लगे. इसके बाद उसे घर से भी निकाल दिया.

बम स्क्वॉड प्रभारी जेठ पर लगाए गंभीर आरोप

पीड़िता मध्य प्रदेश पुलिस में आरक्षक है और वर्तमान में मुरैना जिले में पदस्थ है. महिला ने यह भी आरोप लगाया कि उसके जेठ अजय पाराशर जो कि पुलिस के बम स्क्वॉड में प्रभारी हैं, उन्होंने उसकी वर्दी उतरवाने की धमकी दी है. पीड़िता ने बताया कि कुछ महीने पहले उसके जेठ अजय पाराशर व अन्य परिजनों ने उसके साथ बेरहमी से मारपीट की थी, जिस पर कंपू थाने में उनके खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया गया था. अब पीड़िता की शिकायत पर दहेज प्रताड़ना का मामला भी दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें - मध्यप्रदेश में अब पर्यटन के लिए 'एयर टैक्सी' की मिलेगी सेवा...CM मोहन यादव ने की शुरुआत, जानिए पूरा प्लान

यह भी पढ़ें - जीवाजी यूनिवर्सिटी: भ्रष्टाचार का अनोखा विरोध, VC ऑफिस के सामने चिपकाएं मान्यता के रेट कार्ड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close