विज्ञापन

मांगने गए थे खाद, मिली लाठियां ! नर्मदापुरम में डीएपी लेने पहुंचे किसानों को पुलिस ने पीटा

MP News: नर्मदापुरम जिले के इटारसी में डीएपी खाद के लिए मारामारी देखने को मिल रहा है. किसान आपस में धक्का-मुक्की करते दिख रहे हैं. वहीं खाद के लिए लाइन में लगे किसानों को पुलिस के डंडे भी खाने पड़ रहे हैं.

मांगने गए थे खाद, मिली लाठियां ! नर्मदापुरम में डीएपी लेने पहुंचे किसानों को पुलिस ने पीटा

Shortage of DAP fertilizer in MP: नर्मदापुरम शहर की कृषि उपज मंडी में गुरुवार को डीएपी यूरिया के लिए किसानों की जबरदस्त भीड़ देखी गई. भीड़ को नियंत्रित करने पुलिस बल बुलाना पड़ा. टोकन वितरण के दौरान किसानों के बीच धक्का-मुक्की के हालात बन गए. पुलिस ने भीड़भाड़ को संभालने के लिए किसानों पर हौज पाइप चलाने पड़े. पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि जिले में किसानों के सामने डीएपी खाद की किल्लत से परेशानी आ रही है. किसान रात भर जागकर डीएपी खाद के लिए लाइन में लगे हुए हैं. 

खाद के लिए लाइन में लगे किसानों पर लाठियां भांजते पुलिस

दरअसल, जिले के इटारसी में डबल लॉक पर रात के तीन बजे से किसान लाइनों में लग कर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहा थे. हालांकि यहां किसानों को सुबह यूरिया तो नहीं मिला, लेकिन पुलिस ने लाठियां जरूर भांजी. वहीं एक किसान ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया, जो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी लाइन में लगे किसानों पर लाठियां भांजते नजर आ रहा है. 

ये भी पढ़े: Navami 2024: आज है महानवमी, सभी को दें दुर्गा नवमी की बधाई; इन आकर्षक वॉलपेपर्स भेजकर दें अपनों को शुभकामना संदेश

खाद के लिए रात-रात भर लाइन में लगे रहे किसान

बता दें कि इन दिनों पूरे प्रदेश में किसान डीएपी यूरिया के लिए काफी परेशान हैं. ऐसे में रात-रात भर लाइन में लगने के वाबजूद अन्नदाताओं को डीएपी यूरिया के लिए पुलिस के डंडे खाने पड़ रहे हैं.

किसानों के मुताबिक, गुरुवार को नर्मदापुरम के इटारसी में डबल लॉक पर यूरिया डीएपी के लिए लाइन में लगा था और जब ग्यारह बजे उसे पर्ची कटवाने के लिए कहा गया, तब उसे डीएपी के लिए पर्ची तो नहीं मिली, लेकिन पुलिस की लाठियां जरूर मिली है. 

कांग्रेस ने सरकार को घेरा

अब इस मामले में कांग्रेस ने सरकार को घेरा है. कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर लिखा, 'यह मध्य प्रदेश है और यहां है किसान विरोधी भाजपा सरकार, जिसके पास किसानों के लिए है लाठियां और गोलियां. एक तो खाद की मारामारी, ऊपर से लाइन में लगकर खाद ले रहे किसानों पर इटारसी में पुलिसिया लाठीचार्ज. हर मोर्चे पर विफल इस सरकार को जानें कब होश आएगा?

इस मामले में NDTV की टीम अधिकारियों से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनसे बातचीत नहीं हो पायी. 
 

ये भी पढ़े: बिना परमिट इंदौर-भोपाल रूट पर दौड़ रही थी बस, अब 5 साल बाद कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला; परिजनों को करें 1 करोड़ का भुगतान

ये भी पढ़े: 12 या 13 अक्टूबर... कब है दशहरा? इस मुहूर्त में करें रावण का दहन, यहां जानिए शस्त्र पूजन विधि

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Gwalior में बंगाली समाज के दुर्गा पूजा महोत्सव में पहुंचे सिंधिया, विधि विधान से की मां की पूजा
मांगने गए थे खाद, मिली लाठियां ! नर्मदापुरम में डीएपी लेने पहुंचे किसानों को पुलिस ने पीटा
Dussehra 2024 Vijayadashami shastra puja Vidhi mantra Ravan Dahan Lokmata Ahilya Bai Birth Anniversary CM Mohan Yadav Indore Maheshwar
Next Article
Dussehra 2024: MP में धूमधाम से मनेगा दशहरा, विजयादशमी पर CM मोहन इंदौर-महेश्वर में करेंगे शस्त्र पूजन
Close