विज्ञापन
Story ProgressBack

Sagar News: इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कैदी ने लगाई फांसी, जांच में जुटा प्रशासन

Sagar Latest News: सागर में पॉक्सो एक्ट के तहत जेल में बंद एक आरोपी ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में आत्महत्या कर ली. कैदी को दो दिन पहले ही स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया था.

Read Time: 4 min
Sagar News: इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कैदी ने लगाई फांसी, जांच में जुटा प्रशासन

Suicide in Bundelkhand Medical College: सागर की केंद्रीय जेल (Central Jail Sagar) के कैदी ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज (Bundelkhand Medical College) में आत्महत्या कर ली है. कैदी के आत्महत्या करने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है. बताया जा रहा कि मृतक कैदी पर पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत मामला दर्ज है. उसे 29 नवंबर को जेल लाया गया था. जहां कैदी को पेट दर्द और स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर दो दिन पहले ही बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

बेडशीट से फंदा बनाकर की आत्महत्या

जानकारी के मुताबिक कैदी को दो दिन पहले अस्पताल की जेल वार्ड में भर्ती कराया गया था, जहां कैदी से मिलने उसके परिजन आए हुए थे. परिजनों से मिलने के बाद कैदी ने बेडशीट से फांसी का फंदा बनाया और बाथरूम में जाकर फांसी (Prisoner Commits Suicide) लगा ली. इस वारदात के बाद मौके पर पहुंची गोपालगंज पुलिस और जेल के अधिकारियों ने आत्महत्या की वजह का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार 21 वर्षीय कैदी ओम प्रकाश अहिरवार को बहेरिया थाना अंतर्गत पॉक्सो एक्ट के मामले में गिरफ्तार किया गया था. जिसे 29 नवंबर को जेल भेजा गया था.

ये भी पढ़ें - Rajgarh News: 30 फीट गहरे बोरवेल से निकाली गई मासूम माही की मौत, NDRF की टीम ने ऐसे किया था रेस्क्यू

तबियत बिगड़ने पर किया गया था भर्ती

सागर जेल में कैदी ओम प्रकाश की तबियत अचानक बिगड़ने और पेट में दर्द होने के बाद जेल प्रबंधन ने कैदी को बीएमसी के जेल वार्ड में भर्ती कराया था, जहां उसका इलाज किया जा रहा था. कैदी से मिलने के लिए उसके परिवार के लोग पहुंचे थे. परिजनों के जाने के बाद ओम प्रकाश शौच के लिए जाने का बोलकर जेल वार्ड के बाथरूम में गया और बेडशीट को फाड़ कर रस्सी तैयार की. जिसके बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जब वह काफी देर तक बाथरूम से बाहर नहीं आया, तो सुरक्षा में तैनात जेल प्रहरी ने अंदर जाकर देखा तो ओम प्रकाश फंदे से लटका हुआ मिला. जेल प्रहरी ने तत्काल इसकी सूचना जेल प्रबंधन और पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. आत्महत्या के कारण का अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है. 

वहीं कैदी के मौत के मामले में जेलर एमएस पटेल ने बताया कि धारा 363 सहित विभिन्न मामलों में उसे 29 नवंबर को जेल लाया गया था. कैदी को पेट दर्द की शिकायत होने और मल में खून आने से उसे बीएमसी में भर्ती कराया गया था. परिजनों से मिलने के बाद उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है. कारण क्या है इसकी जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें - MP Assembly Election: बंपर जीत के बाद अब लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने में जुटे शिवराज, छिंदवाड़ा से शुरुआत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close