विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

PM मोदी सोमवार को आएंगे ग्वालियर, 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

दो महीने से भी कम समय में प्रधानमंत्री मोदी का यह मध्य प्रदेश का चौथा और पिछले सात महीनों में आठवां दौरा है. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसके मद्देनजर पीएम मोदी के इस दौरे को अहम माना जा रहा है.

Read Time: 3 min
PM मोदी सोमवार को आएंगे ग्वालियर, 19 हजार करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19,000 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. (फाइल फोटो)

Gwalior: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) सोमवार को ग्वालियर के दौरे पर पहुंचेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शिलान्यास, भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री (PM Modi) जनसभा को संबोधित भी करेंगे. दो महीने से भी कम समय में प्रधानमंत्री का यह मध्य प्रदेश का चौथा और पिछले सात महीनों में आठवां दौरा है. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसके मद्देनजर पीएम मोदी के इस दौरे को अहम माना जा रहा है.

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा (Madhya Pradesh BJP President VD Sharma) ने बताया कि पीएम मोदी 2 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री के शाम करीब 4 बजे ग्वालियर पहुंचने की उम्मीद है और शाम साढ़े 6 बजे वे ग्वालियर से रवाना हो जाएंगे. उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री 19,000 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

इन परियोजनाओं का होगा भूमिपूजन और लोकार्पण

वीडी शर्मा ने कहा कि ग्वालियर में पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण अंतर्गत गृह प्रवेश कार्यक्रम, प्रधानमंत्री आवास योजना- शहरी अंतर्गत 1,355 आवासों व अन्य इकाइयों का लोकार्पण कार्यक्रम, जल जीवन मिशन अंतर्गत ग्वालियर और श्योपुर जिले की 3 जल प्रदाय परियोजनाओं का भूमिपूजन, राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण की 6 परियोजनाओं (कुल लंबाई 145 किलोमीटर) का भूमिपूजन करेंगे.

ये भी पढ़ें- Gwalior में झाड़ू लेकर सड़क पर सफाई करने उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले-ग्वालियर लिखेगा स्वच्छता में कीर्तिमान

उन्होंने कहा कि इन योजनाओं के साथ ही मध्यप्रदेश के 9 शहर विदिशा, बैतूल, कटनी, बुरहानपुर, नरसिंहपुर, दमोह, आगर-मालवा शाहजहांपुर और ग्वालियर में 50 बिस्तरों की संख्या वाले क्रिटिकल केयर यूनिट के निर्माण परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा.

वीडी शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश में अंतर्गत आने वाले दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे (Delhi-Baroda Express Way), मालनपुर ग्वालियर में इंडियन ऑयल कारपोरेशन प्लांट (Indian Oil Plant), रतलाम टर्मिनल, उज्जैन शहर में एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप विक्रम उद्योग पुरी, ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेई दिव्यांग स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर, आईटीआई इंदौर (IIT Indore) में शैक्षणिक भवन के निर्माण परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

ये भी पढ़ें - Bhopal: भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी छह लोग सुरक्षित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close