विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Gwalior में झाड़ू लेकर सड़क पर सफाई करने उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले-ग्वालियर लिखेगा स्वच्छता में कीर्तिमान 

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया स्वच्छता के लिए श्रमदान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के दीनदयाल नगर में स्वच्छता के लिए श्रमदान किया. इस दौरान सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर के लोग अपनी स्वच्छता को लेकर बहुत जागरूक हुए हैं.

Read Time: 3 min
Gwalior में झाड़ू लेकर सड़क पर सफाई करने उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले-ग्वालियर लिखेगा स्वच्छता में कीर्तिमान 
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वच्छता का संदेश देते हुए की सफाई.
ग्वालियर:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) के स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में बीजेपी सांसद और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) शामिल हुए. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर की सफाई की. साथ ही इस मौके पर सफाई अभियान का संदेश भी दिया. सिंधिया ने पहले झाड़ू लगाई और उसके बाद कूड़ा भी उठाया. इस दौरान बीजेपी के कई नेता सिंधिया के साथ झाड़ू लेकर सफाई करते दिखें.

2014 में प्रधानमंत्री द्वारा जो यह युद्धस्तर का कैम्पेन शुरू किया गया कि अगर हम अपने घर को, वार्ड, प्रदेश और देश को स्वच्छ रखेंगे तो भारत की पहचान और सम्मान विश्व मे उजागर होगा और ऐसा हुआ. अब यह अभियान देश की 140 करोड़ जनता के घर ही नहीं उनके दिल तक पहुंच गया है.आज हम सबको संकल्प लेना है कि अपने आसपास अगर हमें कचरा दिखे तो उसे तत्काल हटाकर कचरापेटी में डालना है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्वच्छता का संदेश देते हुए की सफाई

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर के लोग अपनी स्वच्छता को लेकर बहुत जागरूक हुए हैं. हमारी अपील है कि स्वच्छता के इस अभियान में लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझना चाहिए और बढ़ चढ़कर भागीदारी करना चाहिए. स्वच्छता के मानक में  ग्वालियर की रैंकिंग लगातार सुधार रही है, जल्द ही ग्वालियर स्वच्छता में नई कीर्तिमान लिखेगा.

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत पीएम ने किया श्रमदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 अक्टूबर को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत श्रमदान किया. उन्होंने हरियाणा के सोनीपत में रेसलर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अनिल बैयनपुरिया के साथ मिलकर सफाई अभियान में अपनी सहभागिता निभाई.  इधर, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी रविवार को ग्वालियर शहर के दीन दयाल नगर पहुंचे और वहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा के आसपास झाड़ू लगाकर श्रमदान किया.

हालांकि इससे पहले उन्होंने दीन दयाल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया. इस मौके पर बीजेपी के जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, नगर निगम कमिश्नर हर्ष सिंह उपस्थित रहे. 

ये भी पढ़े: Kabirdham : कक्षा आठवीं में पढ़ने वाली छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस कर रही मामले की जांच

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close