विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी 14 को आएंगे सागर के बीना, बीपीसीएल में पेट्रोकेमिकल परिसर का करेंगे भूमिपूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को सागर के बीना के बीपीसीएल में पेट्रो केमिकल परिसर में 50 हजार करोड़ रुपए की लागत से होने वाले निवेश का भूमिपूजन करेंगे.

Read Time: 3 min
PM मोदी 14 को आएंगे सागर के बीना, बीपीसीएल में पेट्रोकेमिकल परिसर का करेंगे भूमिपूजन
PM मोदी 14 को आएंगे सागर के बीना

पेट्रोकेमिल हब का भूमिपूजन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को सागर के बीना आएंगे. पीएम मोदी के आगमन को लेकर प्रशासन ने इसकी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं. बीना के हड़कल गांव के पास खाली पड़ी रिफाइनरी की जमीन को पीएम के कार्यक्रम स्थल को चिन्हित किया गया है. वहां, डोम निर्माण के लिए सामान भी पहुंचने लगा है. पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन के पहले प्रशासन के आला अधिकारियों ने मौके पर जाकर सभा स्थल का निरीक्षण किया.

तेजी से चल रहा कार्य

पीएम मोदी की सभा के लिए डोम बनाने के लिए वहां लगी बिजली की एलटी लाइन को शिफ्ट किया गया है और लोगों के आने-जाने के लिए कुरवाई रोड से तीन सड़कों को जोड़ा जाएगा, जिससे परेशानी न हो. साथ ही कुरवाई रोड तरफ ही पार्किंग बनाई जाएगी. इसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा जगह चिंहित की जा रही है. सभा स्थल से कुछ ही दूरी पर चार हेलीपैड भी बनाए जाएंगे. हाइटेंशन लाइन को शिफ्ट करने का कार्य शुरू हो गया है. जमीन समतल कर डोम तैयार किया जाएगा, यहां जो भी कमियां थीं. उन्हें दूर कराया जा रहा है करीब 55 एकड़ जगह यहां मौजूद है. प्रधानमंत्री के आने की तारीख नजदीक होने के कारण यहां तेजी से काम शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें- पवित्र नगरी मैहर बना प्रदेश का 55 वां जिला, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

CM शिवराज ने की तैयारियों की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को सागर के बीना के बीपीसीएल में पेट्रो केमिकल परिसर में 50 हजार करोड़ रुपए की लागत से होने वाले निवेश का भूमिपूजन करेंगे. कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीना आगमन की तैयारियों के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा की. 

15000 लोगों को मिलेगा रोजगार 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि सभी व्यवस्थाएं आवश्यक रूप से सुनिश्चित कर ली जाएं. उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री और मैं जल्द ही सागर आकर तैयारियों का जायजा लेंगे. 50 हजार करोड़ रुपए की राशि से बनने वाले पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स से 15000 लोगों को रोजगार मिलेगा और 2 लाख से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार उपलब्ध होगा. प्रधानमंत्री मोदी बीपीसीएल फैक्ट्री में प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. 

ये भी पढ़ें- अमित शाह आज मंडला और श्योपुर में जन आशीर्वाद यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close