विज्ञापन
Story ProgressBack

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए PM Modi जबलपुर में करेंगे रोड शो

MP News: प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव स्वयं तैयारियों का जायजा लेने जबलपुर आए, कैलाश विजयवर्गीय भी यही रह कर निर्देश दे रहे हैं.

Read Time: 4 min
Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए PM Modi जबलपुर में करेंगे रोड शो
Madhya Pradesh News: प्रधानमंत्री 7 अप्रैल को कटंगा तिराहे से अपना रोड शो प्रारंभ करेंगे

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनावों (Loksabha Election 2024) की पहले चरण की वोटिंग (Voting) 7 अप्रैल को होनी है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी - अपनी कमर कस ली है. बीजेपी के सबसे बड़े नेता और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 7 अप्रैल को शाम 6 बजे जबलपुर (Jabalpur) में एक रोड शो करेंगे. इस रोड शो की दूरी तो सिर्फ एक किलोमीटर ही है लेकिन व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है. 5000 से ज्यादा पुलिस कर्मी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात किए जा रहे हैं.
डीआईजी अनिल सिंह कुशवाहा ने बताया की इन पुलिस कर्मियों के साथ एक एडीजी स्तर के अधिकारी, आईजी स्तर के अधिकारी, 6 डीआईजी स्तर के अधिकारी और अन्य स्तर के अधिकारी भी ड्यूटी कर रहे हैं. इस पूरे रूट को सेनीटाइज करके उसकी बैरिकेडिंग की जा रही है. शहर की पार्किंग व्यवस्था को भी व्यापक बनाया जा रहा है ताकि प्रधानमंत्री की सुरक्षित विजिट हो सके.

NO FLY ZONE / RED ZONE  घोषित 

नरेन्द्र मोदी के जबलपुर भ्रमण के दौरान वीवीआईपी की सुरक्षा को देखते हुए इस इलाके को  no fly zone/ red zone घोषित किया गया है.

वीवीआईपी की सुरक्षा को देखते हुए (1) डुमना विमानतल जबलपुर  (2) रोड शो कार्यक्रम कटंगा स्थित अमर शहीद सरदार भगत सिंह चौक से छोटीलाईन फाटक तक (3) ट्रिपल आई.टी.डी.एम. खमरिया,  क्राईम ब्रांच कार्यालय गोरखपुर   आइ.बी.गेस्ट हाउस,  संजय कुमार सैनिक इंस्टीट्युट गेस्ट हाउस , विरमानी पेट्रोल पम्प तक (4) भण्डारी अस्पताल थाना गोरखपुर,  मिलेट्री अस्पताल थाना गोराबाजार,  आदिशंकर अस्पताल गोरखपुर,   जबलपुर अस्पताल थाना ओमती,  डुमना विमानतल से थाना गोरखपुर क्षेत्र अंतर्गत रोड शो कार्यक्रम तक आवागमन मार्ग की 15 किलोमीटर तक की परिधि को सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से  NO FLY ZONE / RED ZONE  घोषित किया गया है ताकि किसी भी प्रकार के  DRONE, PARAGLIDING, HOT AIR BALLOON, OTHER FLYING OBJECTS से किसी भी प्रकार का खतरा ना हो.

पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह ने नागर विमानन मंत्रलाय नई दिल्ली द्वारा ‘‘ड्रोन नियम 2021'' के माध्यम से प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुये उपरोक्त क्षेत्रों एवं मार्ग की परिधि को अस्थायी रूप से  NO FLY ZONE / RED ZONE  घोषित किया है. आदेश का उल्लंघन पाये जाने पर दोषी व्यक्ति के खिलाफ वायुयान अधिनियम 1934 तथा सुसंगत धाराओं, अधिनियमों के अंतर्गत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

सामाजिक संस्थाए करेंगी स्वागत

प्रधानमंत्री 7 अप्रैल को कटंगा तिराहे से अपना रोड शो प्रारंभ करेंगे और श्री शंकराचार्य चौक पर समाप्त करेंगे. इस लगभग 1 किलोमीटर की दूरी मे सामाजिक संस्थाओ द्वारा स्वागत मंच लगा कर पुष्प वर्षा की जाएगी. जबलपुर जीतो चैप्टर के चेयरमैन राजेश जैन और राहुल बडकुल ने NDTV को बतया की 80 फीट का स्वागत मंच बनाया जा रहा है. इसमें लाइव म्यूजिक और पुष्प वर्षा से प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाएगा.

रोड शो के लिए चल रही हैं तैयारियां

प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव स्वयं तैयारियों का जायजा लेने जबलपुर आए, कैलाश विजयवर्गीय भी यही रह कर निर्देश दे रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और हमारे नेता मोदी जी का मध्यप्रदेश की धरा पर रोड शो होगा. जिसके लिए सभी तैयारियां चल रही हैं. प्रधानमंत्री पर नागरिक पुष्पवर्षा करेंगे महिलाएं अपने घरों की छतों से प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. मां नर्मदा की इस पावन भूमि पर आमजनों से प्रधानमंत्री साक्षात होंगे उनके आगमन पर स्वागत में कोई कोर कसर न रहे और भव्य स्वागत हो इसकी पूरी तैयारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें MP News: महाकाल मंदिर में अब ये दो व्यक्ति नहीं कर पाएंगे प्रवेश, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

जबलपुर के महापौर लगा रहे हैं पूरी ताकत

जबलपुर के महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू इस रोड शो में जबलपुर के उत्साह और उमंग प्रदर्शित करने के लिए पूरी ताकत लगाए हैं, व्यापारियों संघो की मीटिंग हुई है और शहर के नागरिकों को पीले चावल देकर आमंत्रित किया जा रहा है.  मध्य क्षेत्र के विधायक अभिलाष पांडे ने कहा कि हम हर घर में दरवाजा खटखटाकर मोदी जी को राम-राम कह रहे हैं. जबलपुर का हर नागरिक इस रोड शो को लेकर उत्साहित दिख रहा है.

ये भी पढ़ें MP News: सावधान! मोबाइल से खेलना मासूम को पड़ा भारी, हुई मौत... मामला जानकर उड़ जाएंगे होश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close