विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh: पटवारी भर्ती परीक्षा को जांच आयोग ने दी क्लीन चिट, अब जल्द नियुक्ति करेगी सरकार,  ये है पूरा मामला 

Madhya Pradesh : पटवारी भर्ती का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. यहां  पटवारी भर्ती परीक्षा को जांच आयोग ने क्लीन चिट दे दी है. इसके बाद अब भर्ती की राह आसान हो गई है. अब घोषित परिणामों के आधार पर जल्द भर्ती होगी.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh: पटवारी भर्ती परीक्षा को जांच आयोग ने दी क्लीन चिट, अब जल्द नियुक्ति करेगी सरकार,  ये है पूरा मामला 

Patwari recruitment exam got clean chit: मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा (Patwari recruitment exam) को जांच आयोग ने क्लीन चिट दे दी है. इसके बाद अब चयनित अभ्यर्थियों को सरकार जल्द नियुक्ति देगी. इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दे दिए हैं. इसके मुताबिक़ इस भर्ती परीक्षा के घोषित परिणाम के आधार पर नियुक्ति देने को कहा गया है. इसके अलावा ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के भी परिणाम घोषित होंगे. बता दें कि पटवारी भर्ती  परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों के बाद जांच शुरू कर दी गई थी. ऐसे में भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई थी.

जून 2023 को जारी हुए थे परिणाम 

करीब 10 महीने से पटवारी भर्ती का इंतज़ार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. इस भर्ती प्रक्रिया की जांच कर रही जांच आयोग की टीम ने भर्ती प्रक्रिया से रोक हटा दी है. बता दें कि नवंबर 2022 को कर्मचारी चयन मंडल ने ग्रुप-2 सब ग्रुप-4 और पटवारी की संयुक्त भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया  था. प्रदेश के करीब 13 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दिलाई थी. जून 2023 को इसके परिणाम भी जारी हो गए थे. इसमें करीब  8,600 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था. लेकिन इस बीच पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लग गया. इसे लेकर काफी बवाल हुआ और तत्कालीन शिवराज सरकार ने इसकी जांच के आदेश दे दिए थे. इसके लिए एक कमेटी गठित की थी. यह जांच कमेटी इस पूरे मामले की जांच कर रही थी. 

ये भी पढ़ें MP पीसीसी चीफ जीतू पटवारी का ऐलान: किसानों को लेकर जल्द सुनवाई नहीं हुई तो गांव-गांव होगा आंदोलन

कांग्रेस ने भी जमकर घेरा था

पटवारी भर्ती चयन परीक्षा का परिणाम आते ही काफी हंगामा मच गया था. चुनावी साल होने के कारण कांग्रेस ने भी शिवराज सरकार को जमकर घेरा था. एक ही सेंटर से 114 लोगों का होने और यहां से ही 7 अभ्यर्थी टॉपर लिस्ट में आने से इस पूरी प्रक्रिया पर सवाल खड़े हो गए थे. छात्रों ने भी जमकर हंगामा किया था. चयनित अभ्यर्थियों ने CM से मांग की थी कि विवादित टॉपर्स की नियुक्तियों पर रोक लगाई जाए. 

ये भी पढ़ें MP के किसानों के लिए बड़ी खबर! CM मोहन यादव ने ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे कराने के दिया आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close