विज्ञापन

Patanjali: आप भी पतंजलि दूध बिस्किट्स करते हैं पसंद तो हो जाएं सावधान, यहां बेची जा रही है डुप्लीकेट ब्रांड

Patanjali Biscuits Doodh: दिल्ली वाणिज्यिक न्यायालय के आदेश पर धार मनावर के चेतन्य धाम में स्थित रत्नराज फर्म के गोदाम पर गुरुवार को पंतजलि फ़ूड लिमिटेड कंपनी की लीगल एडवाइजर नवकार एसोसिएट्स के वकील नम्रता जैन और विजय सोनी ने दिल्ली के लोकल कमिश्नर के साथ छापामार कार्रवाई की.

Patanjali: आप भी पतंजलि दूध बिस्किट्स करते हैं पसंद तो हो जाएं सावधान, यहां बेची जा रही है डुप्लीकेट ब्रांड

Patanjali Duplicate Brand: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) में पतंजलि दूध बिस्किट्स (Patanjali Biscuits Doodh) की डुप्लीकेट बनाने और बड़े पैमाने पर बाजार में सप्लाई करने का मामला सामने आया है. इसी क्रम में पतंजलि (Patanjali) के लीगल टीम और लोकल कमिश्नर ने पतंजलि दूध बिस्किट्स की कापी राइट मिगडाइन दूध बिस्किट्स बेचने वाली मनावर रत्नराज फर्म के खिलाफ कार्रवाई की.

दिल्ली वाणिज्यिक न्यायालय के आदेश पर धार मनावर के चेतन्य धाम में स्थित रत्नराज फर्म के गोडाउन पर गुरुवार को पंतजलि फ़ूड लिमिटेड कंपनी की लीगल एडवाइजर नवकार एसोसिएट्स के वकील नम्रता जैन और विजय सोनी ने दिल्ली के लोकल कमिश्नर के साथ छापामार कार्रवाई की.

बिस्किट का 350 बॉक्स किया गया सीज

इस दौरान मनावर की रत्नराज फर्म से पतंजलि फूड लिमिटेड कंपनी के प्रसिद्ध ब्रांड पतंजलि दूध बिस्किट्स का मिलते-जुलते ब्रांड के लगभग 350 बॉक्स सीज किए गए हैं. यह कार्रवाई पतंजलि कंपनी के लीगल एडवाइजर्स और दिल्ली के लोकल कमिश्नर की ओर से की गई. कार्रवाई के दौरान रत्नराज फर्म से बिस्किट्स विक्रेता और नवकार एसोसिएट्स के वकीलों में जमकर बहस बाजी हुई.

ये भी पड़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अमरनाथ के लिए MP से चलाई जाएगी Special Train, जानें शेड्यूल और रूट

कंपनी की फैक्टरी से भी माल जब्त

एडवोकेट नम्रता जैन ने बताया कि हमें काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि मनावर और कुक्षी में जयपुर की कंपनी के द्वारा उनके ब्रांड के नाम से बिस्किट की मैन्युफैक्चरिंग की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह हमारे प्रोडक्ट से एकदम मिलता जुलता  है. उन्होंने आरोप लगाया कि अगर मार्केट में कोई  बिस्किट खरीदने जाता है, तो पतंजलि दूध बिस्किट के नाम पर लोगों को इसके जरिए भ्रमित किया जा रहा था. इस कंप्लेंट को कंपनी के द्वारा यहां के एंटी वेस्टर्न  के जरिए पहुंचाया गया था. उसके बाद दिल्ली कोर्ट में केस फाइल की गई. केस फाइल करने के बाद कोर्ट ने हमारा फेवर किया. इसी क्रम में आज से इस प्रोडक्ट को मार्केट में सेल होने पर रोक लगा दी गई और साथ ही साथ हमारे साथ लोकल कमिश्नर को भेजा गया. इसके साथ ही दिल्ली कोर्ट के आदेश पर कंपनी के गोदाम में जितना भी प्रोडक्ट यहां मिला है, सबको सीज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि आज हमारी टीम ने तीन स्थानों पर एक साथ दबिश दी है. इसी क्रम में धार जिले के कुक्षी के साथ ही जयपुर में जहां फैक्ट्री है, वहां भी टीम गई हुई है. वहां बहुत ज्यादा मात्रा में माल मिला है.

ये भी पढ़ें- Road Accident: शादी से लौट रहे ऑटो सवारों को ट्रक ने कुचला, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से मचा कोहराम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Patanjali: आप भी पतंजलि दूध बिस्किट्स करते हैं पसंद तो हो जाएं सावधान, यहां बेची जा रही है डुप्लीकेट ब्रांड
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close