विज्ञापन
Story ProgressBack

Panna: रिहायशी इलाके में घुसा बाघ, खेत में किया बैल का शिकार, फिर नाले में जा छिपा

Tiger in Village: पन्ना में खेत में अचानक बाघ आ गया. पहले उसने एक बैल का शिकार किया फिर पास के नाले की झाड़ियों में जाकर छुप गया. इसके बाद गांव वाले बहुत डर गए.

Read Time: 2 mins
Panna: रिहायशी इलाके में घुसा बाघ, खेत में किया बैल का शिकार, फिर नाले में जा छिपा
Tiger Attack in Panna Farms

Tiger in Farms: पन्ना जिले (Panna) की इटवांकला ग्रामपंचायत में अचानक हड़कंप मच गया. असल में यहां पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) का एक बाघ (Tiger) गांव के पास के खेत में पहुंच गया. उसने खेत में एक बैल का शिकार किया और नाले की झाड़ियों में छुपकर बैठ गया. इसकी जानकारी गांववालों ने पन्ना टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को दी. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची रिजर्व की रेस्क्यू टीम (Rescue Team) ने बाघ को पकड़ने का प्रयास किया और हाथियों के सहारे रेस्क्यू टीम ने घंटों मशक्कत करने के बाद आखिरकार बाघ को नाले से भगा दिया. जिसके बाद उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया.

किसानों ने अचानक सुनी बाघ की दहाड़

पन्ना टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर ने बताया कि इटवांकला ग्राम पंचायत के डोभा गांव में अचानक एक बाघ पहुंच गया था. वहां उसने खेत में एक बैल का शिकार किया. इसी दौरान किसान खेतों में कटी रखी गेहूं की फसल समेटकर खलिहान में रख रहे थे. तभी अचानक बाघ की दहाड़ और बैल की आवाज सुनाई दी. लोगों ने देखा कि बाघ ने बैल का शिकार किया है. लोग डर के मारे यहां वहां भागने लगे. तब तक बैल का शिकार कर बाघ पास के नाला किनारे झाड़ियों में लेट गया.

ये भी पढ़ें :- Loksabha Election 2024: चांद पर तो पहुंचा भारत पर नक्सलियों के ट्रेनिंग सेंटर रहे चांदमेटा तक कितनी पहुंची सरकार?

टाइगर रिजर्व ने बाघ को भगाया

गांव वालों ने पन्ना टाइगर रिजर्व को पूरे मामले की सूचना दी. सूचना मिलते ही पीटीआर के उपसंचालक रेंजर सहित भारी संख्या में पन्ना टाइगर रिजर्व का अमला पहुंच गया. बाघ को ड्रोन से खोजा गया. इसके बाद हाथियों को बुलवाया गया. तीन हाथियों के दल ने मौके पर पहुंचकर बाघ को गांव के पास से जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास किया. कड़ी मशक्कत के बाद बाघ को जंगल की तरफ भगाने में पीटीआर की टीम को सफलता मिली.

ये भी पढ़ें :- स्वर्णरेखा नदी: जज की अफसरों को फटकार- अमृतकाल का स्वर्ग दिखाकर मूर्ख बना रहे हैं? CBI जांच करा दूंगा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किशोरी ने मासूम को दिया जन्म, 8 महीने बाद हुआ दुष्कर्म का खुलासा 
Panna: रिहायशी इलाके में घुसा बाघ, खेत में किया बैल का शिकार, फिर नाले में जा छिपा
MP High Court acquitted the husband in the unnatural sexual abuse case High court made big comment on the allegations of the wife
Next Article
अप्राकृतिक यौन शोषण मामले में MP हाईकोर्ट ने पति को किया बरी, पत्नी के आरोपों पर की यह बड़ी टिप्पणी
Close
;