विज्ञापन
Story ProgressBack

Panna News: जंगली सूअर के कुएं में गिरने मची अफरा-तफरी, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन

Panna News: इस इलाके में आए दिन जंगली जानवर इंसानी इलाकों में आ जाते हैं, जिससे यहां के रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Read Time: 3 min
Panna News: जंगली सूअर के कुएं में गिरने मची अफरा-तफरी, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन
फाइल फोटो

 Madhya Pradesh News:  पन्ना (Panna) के पिपरिया तिवारी गांव में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया जब खेत में बने कुएं में जंगली सुअर गिर गया. इसके बाद ग्रामीणों ने इस मामले की जानकारी वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाग रेस्क्यू करके जंगली सूअर को कुएं से बाहर निकाला. वन विभाग की टीम ने इसके बाद इस जंगली सूअर को जंगल में छोड़ दिया. 

जंगली सूअर का किया गया ग्रामीणों की सहायता से रेस्क्यू ऑपरेशन

वन परिक्षेत्र अधिकारी नीतेश पटेल को जैसे ही मामले की जानकारी लगी उन्होंने तत्काल टीम को गठित करके उपकरणों के साथ मौके पर भेजा. जहां टीम ने मौके पर पहुंचकर कुएं में गिरे जंगली सूअर को रस्सियों और ग्रामीणों की सहायता से रेस्क्यू कर लिया.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh News : कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए मल्लिकार्जुन खरगे को किया गया अधिकृत

आए दिन जंगली जानवरों के कारण होती है ग्रामीणों को परेशानी

इस इलाके में जंगली जानवरों से यहां के लोग काफी परेशान हो गए हैं. कुछ दिन पहले देवेंद्रनगर में एक महिला घर के बाहर आग में अपने हाथ सेंक रही थी, तभी अचानक भालू ने इस महिला के ऊपर हमला कर दिया, जिससे उसके हाथ पैर में गंभीर चोट आ गई थी. ऐसे ही बृजपुर में सुबह सुबह तब हड़कंप मच गया था, जब घर में अचानक तेंदुआ आ गया और बकरी का शिकार करके ले गया. वो तो गनीमत रही कि उस दिन घर पर कोई बच्चा नहीं था.

बताया जा रहा है कि खुले कुएं में अक्सर जानवर गिर जाते हैं. फॉरेस्ट बॉर्डर होने के कारण यह कटीले तार से फेंसिंग नहीं की गई है, जिस कारण जानवरों के अतिक्रमण का खतरा लगातार बना रहता है.

ये भी पढ़ें Shivpuri: प्रॉपर्टी के विवाद में दादा ने दुकानदार पिता को पीटने के लिए भेजे बदमाश, डंडा लेकर भिड़ी नाबालिग बेटी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close