विज्ञापन
Story ProgressBack

Madhya Pradesh News : कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए मल्लिकार्जुन खरगे को किया गया अधिकृत

MP News: मध्य प्रदेश में भाजपा ने 163 सीटें जीती थी, वहीं कांग्रेस को केवल 66 सीटों पर ही जीत मिल सकी थी.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh News : कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए मल्लिकार्जुन खरगे को किया गया अधिकृत
फाइल फोटो

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल ने गुरुवार को अपना नेता चुनने के लिए एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित कर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को अधिकृत किया है. कांग्रेस विधायक दल का नेता ही मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनेगा.

कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सभी विधायकों ने एक पंक्ति का प्रस्ताव पारित किया है जिसमें पार्टी अध्यक्ष को अपना नेता चुनने के लिए अधिकृत किया गया है. हमने फिर भी उनसे कहा कि हम इस मुद्दे पर व्यक्तिगत राय लेंगे और भंवर जितेंद्र सिंह और उन्होंने 61 विधायकों से मुलाकात की.''

भाजपा सरकार को सकारात्मक और रचनात्मक समर्थन...

सुरजेवाला ने आगे कहा, 'उन्होंने पार्टी को मजबूत करने पर भी अपने विचार व्यक्त किए. हमने उनसे विधानसभा के अंदर और बाहर सक्रिय भूमिका निभाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा जनता से किए गए सभी वादे पूरे हों.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश के विकास के लिए भाजपा सरकार को सकारात्मक और रचनात्मक समर्थन देगी और और सरकार को उसके कर्तव्यों की याद दिलाएगी.

ये भी पढ़ें Shivpuri: प्रॉपर्टी के विवाद में दादा ने दुकानदार पिता को पीटने के लिए भेजे बदमाश, डंडा लेकर भिड़ी नाबालिग बेटी

कमलनाथ रहे इस बैठक में अनुपस्थित

सूत्रों ने कहा कि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह और पूर्व नेता विपक्ष अजय सिंह सहित वरिष्ठ नेताओं ने बैठक में भाग लिया, जबकि राज्य इकाई प्रमुख कमल नाथ इस बैठक में उपस्थित नहीं थे क्योंकि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र छिंदवाड़ा में हैं. 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 230 सदस्यीय सदन में 163 सीट जीतकर मप्र में सत्ता बरकरार रखी, जबकि कांग्रेस 66 सीट पर विजयी हुई जो वर्ष 2018 में उसके द्वारा जीती गई 114 सीट से कम संख्या है.

ये भी पढ़ें Vidisha News: एनडीटीवी की खबर का बड़ा असर, अब सर्दियों में रैन बसेरे में रह सकेंगे बेघर लोग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close