विज्ञापन

Palestine Flag Hoisted: MP में स्वतंत्रता दिवस पर एक युवक ने फहराया था फिलिस्तीनी झंडा, आरोपी गिरफ्तार

Palestine Flag Hoisted In Bhopal: भोपाल में एक युवक ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दुकान के सामने फिलिस्तीनी झंडा फहराया था. स्थानीय लोगों की शिकायत पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Palestine Flag Hoisted: MP में स्वतंत्रता दिवस पर एक युवक ने फहराया था फिलिस्तीनी झंडा, आरोपी गिरफ्तार
Bhopal Palestine Flag Hoisted: भोपाल में दुकान संचालक ने फहराया था फिलिस्तीन का झंडा

Palestine Flag Hoisted In MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2024) पर अपनी दुकान के बाहर फिलिस्तीनी झंडा फहराने (Palestine Flag Hoisted In Bhopal) के आरोप में 40 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा दो (राष्ट्र ध्वज का अपमान) के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है. ये गिरफ्तारी स्थानीय पार्षद देवेंद्र भार्गव सहित स्थानीय बीजेपी और आरएसएस नेताओं द्वारा कार्रवाई की मांग के बाद हुई है. 

युवक ने फहराया फिलिस्तीनी झंडा

गौतम नगर थाने के निरीक्षक नरेंद्र सिंह ठाकुर ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, 'पीजीबीटी रोड पर गीतांजलि गर्ल्स कॉलेज के पास अपनी दुकान के बाहर फिलिस्तीनी झंडा फहराने के आरोप में हनीफ खान को गिरफ्तार किया गया. उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. खान पर राष्ट्रीय सम्मान अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा दो (राष्ट्र ध्वज का अपमान) के तहत आरोप लगाया गया है. नरेंद्र सिंह ठाकुर ने आगे कहा कि खान ने 15 अगस्त को फिलिस्तीनी झंडा फहराकर तिरंगे का अपमान किया है.
 

स्थानीय पार्षद देवेंद्र भार्गव सहित स्थानीय भाजपा और आरएसएस नेताओं द्वारा कार्रवाई की मांग करने के बाद पुलिस खान की दुकान पर पहुंची थी.

जानिए पूरा मामला?

78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूरा देश जश्न में डूबा था. इस दौरान पूरे देश में कई तिरंगा यात्राएं निकाली गईं. हालांकि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उस समय बवाल हो गया, जब एक युवक ने अपनी दुकान के बाहर राष्ट्रीय तिरंगे की जगह फिलिस्तीनी झंडा फहराया. वहीं भाजपा नेता द्वारा मामला दर्ज कराने के बाद गौतम नगर पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि अपनी दुकान पर उसने तिरंगे के साथ फिलिस्तीनी झंडा भी लगा रखा था.  फिलिस्तीनी झंडा हटा दिया गया और खान को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़े: 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Daraupdi Murmu: राष्ट्रपति पहुंची मध्य प्रदेश, 1600 करोड़ रुपये के इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन का करेंगी भूमिपूजन
Palestine Flag Hoisted: MP में स्वतंत्रता दिवस पर एक युवक ने फहराया था फिलिस्तीनी झंडा, आरोपी गिरफ्तार
Free Fire Game: Boy Jumps Off Roof After Asking Mother What Would Happen If He Fell
Next Article
Free Fire Game : मां, मैं छत से गिर जाऊं.... तो क्या होगा ? कहकर लड़के ने लगा दी छलांग
Close