विज्ञापन
Story ProgressBack

एक तरफ चुनावी अटकलें तो दूसरी तरफ सिंधिया का इशारा! क्या शिवपुरी गुना सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? 

बीते दिनों केंद्रीय मंत्री सिंधिया शिवपुरी आए थे. यहां पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. जहां उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता है... पार्टी जैसा कहेगी वैसा करेंगे. इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता के ज़रिए गुना शिवपुरी लोकसभा में आने वाले गुना शिवपुरी और अशोकनगर जिले में अपनी सक्रियता को बढ़ाते हुए खूब सुर्खियां बटोरी हैं. 

Read Time: 4 min
एक तरफ चुनावी अटकलें तो दूसरी तरफ सिंधिया का इशारा! क्या शिवपुरी गुना सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? 

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से चुनाव लड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव नहीं जीत सके थे. कुछ दिनों बाद कांग्रेस में अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया ने मध्य प्रदेश की 18 महीने पुरानी कमलनाथ की सरकार को जमीन पर लाकर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था और तभी से वह न केवल राज्यसभा सांसद हैं... बल्कि केंद्र में नागरिक उडयन मंत्रालय के साथ इस्पात मंत्रालय जैसे बड़े मंत्रालय के मंत्री भी हैं...लेकिन यह तो सभी जानते हैं. ऐसे में आप भी यही सोच रहे होंगे होंगे कि खास बात क्या है? तो आपको बता दें कि शिवपुरी गुना लोक सभा संसदीय क्षेत्र से इस बार सिंधिया को चुनाव मैदान में उतारे जाने की अटकले सामने आने आ रही हैं. इसमें दिलचस्प बात है कि सिंधिया ने भी इस तरफ कुछ इशारा किया है. 

क्या लोकसभा चुनावों को लेकर सिंधिया खेल रहे हैं कोई दांव? 

बीते दिनों केंद्रीय मंत्री सिंधिया शिवपुरी आए थे. यहां पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. जहां उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता है... पार्टी जैसा कहेगी वैसा करेंगे. इतना ही नहीं उन्होंने इस दौरान राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता के ज़रिए गुना शिवपुरी लोकसभा में आने वाले गुना शिवपुरी और अशोकनगर जिले में अपनी सक्रियता को बढ़ाते हुए खूब सुर्खियां बटोरी हैं. कभी ढोल बजाना... कभी सितोलिया खेलना... तो कभी गिल्ली डंडा खेलने और अचानक उतरकर गाड़ी से सब्जी के भाव पूछने लग जाना... लोगों से बड़े प्रेम और आत्मीयता से बात करना जैसे सिंधिया के राजनीतिक दांव नाब खूब चर्चा में बने हुए हैं. और तो और पिछोर में जब सिंधिया पहुंचे तो सैकड़ो की संख्या में JCB से फूल बरसाए गए. इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ.

शिवपुरी गुना लोकसभा सीट पर 'कुर्सी' की दावेदारी का दौर शुरू 

ऐसे में अचानक से केंद्रीय मंत्री सिंधिया की सक्रियता सामने आने और उनके लगातार संसदीय क्षेत्र में सुर्खियां बटोरने के चलते अब गुना शिवपुरी से वर्तमान के BJP सांसद के. पी. यादव भी सक्रिय होते हुए दिखाई देने लगे हैं. यही वजह है कि उन्होंने राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता की काट में एक अपना खुद का कार्यक्रम जिसे वह राम की आराधना का नाम दे रहे हैं. सांसद के. पी. यादव ने आयोजन का ऐलान कर दिया है. यह आयोजन शिवपुरी गुना, अशोकनगर जिलों के दो-दो स्थानों पर आयोजित किए जाएंगे.

लोकसभा चुनावों को लेकर उत्साह फूंकने में जुटे दोनों नेता 

बाकायदा इसका कार्यक्रम सांसद के. पी. यादव की तरफ से जारी किया गया है. इस कार्यक्रम मेंजाने माने गायक अजय भाई अलग-अलग दिनों में अपनी प्रस्तुति देकर लोगों को राम से जोड़ने का काम करेंगे और इस बीच सांसद के. पी यादव की न केवल सक्रियता लोगों को दिखाई देगी बल्कि राम नाम की ओट लेकर वह सिंधिया की सुर्खियां बटोरने वाली नीति की काट करने की कोशिश कर रहे हैं.अब देखना यह है कि सिंधिया की राज्यसभा सांसद खेल प्रतियोगिता भारी पड़ती है या फिर वर्तमान भाजपा सांसद केपी यादव की राम आराधना.... बहरहाल कुछ भी हो लेकिन शिवपुरी गुना संसदीय क्षेत्र में मुकाबला चुनाव से पहले ही रोचक जरूर जान पड़ रहा है. इसमें एक और दिलचस्प बात है कि ये कांग्रेस बनाम BJP नहीं बल्कि BJP Vs BJP है.

2019 में के. पी. यादव और सिंधिया के बीच हुआ था मुकाबला 

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में BJP ने सिंधिया के खिलाफ चुनाव गुना शिवपुरी से केपी यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था. कभी सिंधिया समर्थक रहे के. पी. यादव ने उस समय सिंधिया को करारी शिकस्त दी थी. दोनों के बीच करीब एक लाख से ज़्यादा वोटों का फासला था. लेकिन कभी कांग्रेस में एक साथ रहे सिंधिया अब BJP में शामिल हो गए हैं... और के. पी. यादव भी ठहरे BJP के नेता... ऐसे में ये देखना दिलस्चस्प होगा कि सियासतदारों को लेकर उठ रही चुनावी अटकलें कितनी सच साबित होती है. 

ये भी पढ़ें Budget: छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार पेश हुआ पेपरलेस डिजिटल बजट, देखिए ये तस्वी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close