विज्ञापन

Medical Colleges: मध्य प्रदेश में MBBS की 150 सीटें बढ़ीं, इन जिलों में भी इसी सत्र से शुरू हो जाएगी पढ़ाई 

MP News: मध्य प्रदेश के तीन जिलों में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज इस सत्र से शुरू किए जाएंगे. इसके लिए मंजूरी मिल गई है. 

Medical Colleges: मध्य प्रदेश में MBBS की 150 सीटें बढ़ीं, इन जिलों में भी इसी सत्र से शुरू हो जाएगी पढ़ाई 

New Govt Medical Colleges: मध्य प्रदेश में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छी खबर है. यहां के तीन नए सरकारी मेडिकल कॉलेज (Govt Medical Colleges In Madhya Pradesh) सिवनी, मंदसौर और नीमच इसी सत्र से शुरू होने जा रहे हैं. नेशनल मेडिकल काउंसिल (एनएमसी) ने 50-50 सीटों पर प्रवेश को मंजूरी दे दी हैं. यानी इसी सत्र से एमबीबीएस के 150 सीट मध्य प्रदेश में बढ़ जाएंगी. इसकी खबर के बाद अब मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों में हर्ष है. 

संसाधन जुटाने के लिए चल रहा है काम 

प्रदेश में इसी सत्र से तीन नए मेडिकल कॉलेज के काम लगभग पूरे हो चुके हैं. जरूरी संसाधन जुटाने के लिए सरकार ने पहले ही वरिष्ठ अधिकारियों की टीम बना दी थी. जिसके बाद नतीजे दिखने लगे थे. तीनों बढे़ हुए मेडिकल कॉलेज की सीटों से इन जिलों को बड़े पैमाने पर फायदा होने वाला है. बहुत हद तक इन जिलों के आसपास के इलाकों में डॉक्टर की कमी को पूरा किया जा सकेगा.  

मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री स्वास्थ्य मंत्री राजेश शुक्ला स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि सिंगरौली और श्योपुर मेडिकल कॉलेज के लिए नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. दो नए मेडिकल कॉलेज अगले  सत्र से शुरू हो सकते हैं. 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने तीन नए मेडिकल कॉलेज की मान्यता पर गर्व जताते हुए कहा कि हमारे लिए गौरव की बात है. एक साथ तीन सरकारी मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं. हमारा प्रयास है कि हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज हो, कुछ जिलों में वहां पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी है.चुनाव के दौरान भर्ती प्रक्रिया पूरी कर विशेष प्रयास किए गए थे.

ये भी पढ़ें मुगल सम्राट शाहजहां की बहू के मकबरे पर हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, जानें क्या कहा

ये भी पढ़ें MP के इस UPSC कोचिंग सेंटर को प्रशासन ने किया सील, मामला जान आप भी हो जाएंगे दंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jabalpur News: सेना के जवान पार्षद को गाड़ी में ठूसकर ले गए, देखते रह गए घर वाले
Medical Colleges: मध्य प्रदेश में MBBS की 150 सीटें बढ़ीं, इन जिलों में भी इसी सत्र से शुरू हो जाएगी पढ़ाई 
Trainee Army officers who went for picnic at Indore's tourist spot Jam Gate were robbed, DIG said the miscreants gang raped their female friend
Next Article
Indore: इंदौर में टूरिस्ट स्पॉट पर आर्मी अफसरों से लूट, महिला मित्र से गैंगरेप, पुलिस ने 6 टीम बनाई
Close