विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET UG Exam Result आया पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के निशाने पर, कई सवाल उठाते हुए कहा निरस्त हो परीक्षा और...

Neet Exam 2024 Controversy: दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाते हुए पूछा जब 5 मई 2024 को NEET की परीक्षा थी, तो 4 मई को ही पटना में इसका पेपर कैसे लीक हो गया. साथ ही उन्होंने सवाल दागा कि जून 2024 को जब इस परीक्षा का रिजल्ट आता है, तो 67 छात्रों को 720 में से 720 अंक कैसे मिल गए ?

Read Time: 3 mins
NEET UG Exam Result आया पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के निशाने पर, कई सवाल उठाते हुए कहा निरस्त हो परीक्षा और...
Digvijay Singh ने नीट की परीक्षा पर उठाए कई सवाल

Neet UG Exam Result 2024 : नीट यूजी की परीक्षा (Neet UG Exam) को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कई सवाल दाग दिए हैं. इस परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप पर मामले में पूर्व सीएम ने एक नहीं दो नहीं पूरे 13 सवाल पूछे हैं. साथ ही उन्होंने इस परीक्षा को निरस्त करके दुबारा कराए जाने की मांग की है.

व्यापम घोटाले से की इसकी तुलना

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर की अपनी पोस्ट में उन्होंने कहा मेरी इसमें मांग है कि पूरी परीक्षा को निरस्त करके इसे जल्दी से जल्दी आयोजित किया जाए. उन्होंने कहा कि साथ ही दोषियों को भी कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. दिग्विजय सिंह ने नीट यूजी की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले की तरह ही बताया.

पूर्व सीएम ने एक्स में की गई अपनी पोस्ट में लिखा NEET (यूजी)-2024 में हुआ घोटाला अत्यंत गंभीर है. NEET जैसी बड़ी परीक्षा में NTA द्वारा राष्ट्रव्यापी घोटाला किया जाना सरकार और परीक्षा एजेंसी की पूरी विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करता है.

कैसे मिले 67 छात्रों को 720 में से 720 अंक

दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाते हुए पूछा जब 5 मई 2024 को NEET की परीक्षा थी, तो 4 मई को ही पटना में इसका पेपर कैसे लीक हो गया. साथ ही उन्होंने सवाल दागा कि जून 2024 को जब इस परीक्षा का रिजल्ट आता है, तो 67 छात्रों को 720 में से 720 अंक कैसे मिल गए ? जबकि 720 में से 720 अंक पाने वाले छात्र 2020 में सिर्फ 2, 2021 में 3, 2022 में कोई नहीं और 2023 में भी सिर्फ 2 अभ्यार्थी ही थे. और इस बार 67 छात्रों को पूरे नंबर मिल गए.

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि हरियाणा के झज्झर स्थित एक ही परीक्षा केन्द्र के 8 छात्रों ने कैसे इस परीक्षा में 720 में से 720 अंक हासिल कर लिए? वहीं आगे उन्होंने कहा कि गुजरात के इंटरनेशनल एजुकेशन कन्सल्टेंट के माध्यम से छात्रों द्वारा 20 से 25 लाख रूपये की रिश्वत देने के आरोप पर सरकार ने संज्ञान क्यों नही लिया.

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लगाए थे गंभीर आरोप

आपको बता दे इस परीक्षा को लेकर कई विपक्ष के नेता सवाल उठा चुके हैं. कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा था कि NEET की परीक्षा में केवल Grace Marks की समस्या नहीं थी. यहां धाँधली हुई है, पेपर लीक हुए हैं, भ्रष्टाचार हुआ है. NEET परीक्षा में बैठे 24 लाख़ छात्र-छात्राओं का भविष्य मोदी सरकार के कारनामों से दांव पर लग गया है. Exam Centre और Coaching Centre का एक नेक्सस बन चुका है, जिसमें 'पैसे दो-पेपर लो' का खेल खेला जा रहा है. 

ये भी पढ़ेMP Corruption: ऐसे कैसे रुकेगा भ्रष्टाचार! रिश्वत लेते हुए पटवारी का वीडियो हुआ वायरल...

ये भी पढ़ें MP News: भोपाल में अनोखा मामला, महावत को कुचलने पर हाथी को थाने ले आई पुलिस, अब होगी ये कार्रवाई

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन
NEET UG Exam Result आया पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के निशाने पर, कई सवाल उठाते हुए कहा निरस्त हो परीक्षा और...
Coal Scam Two accused including suspended IAS Ranu Sahu get bail from SC
Next Article
Coal Scam:निलंबित IAS रानू साहू समेत दो हाई प्रोफाइल आरोपियों को SC से मिली जमानत
Close
;