विज्ञापन

NDTV Impact: 5 महीने से ठप पड़ा था सूचना आयोग, अब हाईकोर्ट ने मोहन सरकार को थमाया नोटिस!

MP State Information Office: NDTV मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ चैनल ने पिछले पांच महीने से अधिकारियों की नियुक्ति के बिना ठप पड़े राज्य सूचना आयोग की खबर को प्रमुखता के साथ उठाया था और सूचना आयोग में नियुक्तियाँ नहीं होने का सवाल उठाया था.

NDTV Impact: 5 महीने से ठप पड़ा था सूचना आयोग, अब हाईकोर्ट ने मोहन सरकार को थमाया नोटिस!
फाइल फोटो

MP HIgh Court Notice: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने प्रदेश में पिछले पांच महीने से ठप पड़े राज्य सूचना आयोग लेकर मध्य प्रदेश की मोहन सरकार को नोटिस जारी किया है.  जस्टिस विशाल धगट की एकल पीठ ने सोमवार को राज्य सरकार को नोटिस जारी करते हुए 3 सप्ताह के अंदर जवाब देने करने का निर्देश दिया है. 

एनडीटीवी मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ चैनल ने पिछले पांच महीने से अफसरों की नियुक्ति न होने के कारण राज्य सूचना आयोग के ठप पड़े होने की खबर को प्रमुखता से उठाया था और राज्य सूचना आयोग में अफसरों की नियुक्ति न करने पर राज्य सरकार से सवाल किया था.

गौरतलब है राज्य सूचना आयोग में सूचना आयुक्त की 10 स्वीकृत पद हैं, लेकिन सभी पदों पर नियुक्त सभी अधिकारियों के सेवानिवृत हो जाने के बाद अभी सरकार द्वारा नई नियुक्ति नहीं की गई है, जिससे सूचना आयोग में करीब 14 हज़ार से भी ज़्यादा अपील पेंडिंग है.

खबर अपडेट हो रही है... 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: पहले चोरी, फिर सीना जोरी! अवैध भंडारण पर छापेमारी करने गए रेंजर पर हमला, Video वायरल
NDTV Impact: 5 महीने से ठप पड़ा था सूचना आयोग, अब हाईकोर्ट ने मोहन सरकार को थमाया नोटिस!
High Court reprimanded MP government be careful while submitting bail cancellation application gave these instructions
Next Article
MP सरकार को हाई कोर्ट से फटकार, जमानत निरस्ती आवेदन पेश करने में बरतें सावधानी; दिए ये निर्देश
Close