विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 20, 2023

गर्दन काट कर लिया बेइज्जती का बदला, महिला रिश्तेदार के साथ मिल रची हत्या की साजिश

मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कुछ समय पहले मृतक ने आरोपी के साथ मारपीट करने के बाद वीडियो बनाया था और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था. इसी का बदला लेने के लिए आरोपी ने इतनी खौफनाक साजिश रच डाली और क्रूरतम तरीके से इस हत्या को अंजाम दिया.

Read Time: 5 mins
गर्दन काट कर लिया बेइज्जती का बदला, महिला रिश्तेदार के साथ मिल रची हत्या की साजिश
मैहर में मिली सिर कटी लाश की गुत्थी सुलझी

MP Crime News: मैहर जिले के अमरपाटन थाना अंतर्गत ककरा करही गांव में मिली सिरकटी लाश की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मुख्य आरोपी कृष्णानंद उर्फ रजोल साकेत सूरत से पकड़ा गया है. बेइज्जती का बदला लेने के लिए आरोपी ने एक महिला रिश्तेदार के जरिए मृतक को अपने जाल में फंसाया था. इसके बाद ककरा करही गांव बुलाकर डंडे और बांके से हत्या को अंजाम दिया. गर्दन काटने के बाद उसने बगीचे से कुछ दूरी पर नहर के किनारे धारदार हथियार को जमीन में दफन कर दिया था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. 

मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि कुछ समय पहले मृतक ने आरोपी के साथ मारपीट करने के बाद वीडियो बनाया था और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था. इसी का बदला लेने के लिए आरोपी ने इतनी खौफनाक साजिश रच डाली और क्रूरतम तरीके से इस हत्या को अंजाम दिया. हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने पहचान छिपाने की भरपूर कोशिश की. पहचान न हो इसके लिए मृतक की गर्दन काटकर जमीन में दफन कर दी गई थी. मुख्य आरोपी ने मृतक के मोबाइल को महिला रिश्तेदार के यहां दे दिया था. वह मोबाइल के अलावा अन्य सामग्री भी उसे देकर सूरत भाग गया था.

यह भी पढ़ें : ग्वालियर में बाइक सवारों ने दिनदहाड़े युवती को किया किडनैप, वारदात CCTV में कैद

बेइज्जती का बदला लेना चाहता था आरोपी

मृतक शैलेन्द्र त्रिपाठी और आरोपी कृष्णानंद उर्फ रजोल साकेत दोनों एक ही गांव के रहने वाले हैं. दोनों के बीच मोबाइल और पैसों का लेन-देन चलता रहता था. कुछ समय पहले पैसों को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद शैलेन्द्र ने कृष्णानंद को नंगा कर पीटा था. उसने पिटाई का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था. आरोपी इसी का बदला लेने का अवसर ढूंढ़ रहा था और एक महिला रिश्तेदार के जरिये उसने अपना बदला हत्या कर चुकाया.

धड़ से ढाई सौ मीटर दूर दफन किया सिर

पुलिस ने बताया कि मृतक शैलेन्द्र तिवारी को एक महिला के प्रेम प्रसंग में फंसाकर इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया गया. जहां पर बीते 16 नवंबर को शैलेन्द्र का शव मिला था वहीं से लगभग ढाई सौ मीटर की दूरी पर बगीचे से लगी नहर के किनारे सिर को दफन कर दिया गया था. इस घटना के बाद मुख्य आरोपी सूरत फरार हो गया था. मृतक के परिजनों ने बताया कि 15 नवंबर की शाम शैलेन्द्र घर से दोस्तों से मिलने के लिए कहकर निकला था. दरअसल, वह युवती से मिलने ककरा गया था, जहां उसकी हत्या कर दी गई.

हाथ पर बने टैटू से हुई मृतक की शिनाख्त

पुलिस ने अमरपाटन थानान्तर्गत ककरा गांव में पावर हाउस के आगे कडियन टोला के पास बगीचे में झाड़ियों के बीच 16 नवंबर गुरुवार की शाम को सिर कटी लाश बरामद की थी. मृतक की शिनाख्त के लिए पुलिस ने शव की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी. अगले दिन मृतक की शिनाख्त शैलेन्द्र तिवारी के रूप में हुई. उसके दाहिने हाथ पर बने त्रिशूल के टैटू और कपड़े व जूतों से अमरपाटन पहुंचे परिजनों ने शव की पहचान की. सिर कटी लाश मिलने के दो दिन बाद हिरासत में लिए गए संदेही से पूछताछ के बाद पुलिस ने लाश मिलने की जगह से 100 मीटर दूर निमार्णाधीन नहर की मिट्टी के ढेर से आरोपियों द्वारा दफनाए गए सिर को बरामद कर लिया था.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस प्रत्याशी पर हमले को लेकर थाने पहुंचे दिग्विजय सिंह, एडिशनल एसपी को सौंपा ज्ञापन

हत्या के बाद सूरत फरार हो गया था आरोपी

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी कृष्णानंद घटना स्थल से करीब एक हजार किमी दूर फरारी काटने गुजरात के सूरत शहर जा पहुंचा था. इधर मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल के निर्देशन में पुलिस टीमें लगातार केस की विवेचना कर रही थीं. परिजनों से विवाद की बात का सुराग मिला और पुलिस ने उसी दिशा में जांच शुरू की. अंतत: सूरत में बैठा व्यक्ति पुलिस के हत्थे चढ़ा और इस मामले का पर्दाफाश हो गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News : चोर से चार कदम आगे निकली इंदौर पुलिस ! ग्राहक बनकर ऐसे दिया झटका
गर्दन काट कर लिया बेइज्जती का बदला, महिला रिश्तेदार के साथ मिल रची हत्या की साजिश
when-is-world-blood-donor-day-2024-know-date-theme-history-significance-history-significance-types of-blood-group-and-more-
Next Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
Close
;