विज्ञापन
Story ProgressBack

MPPSC Results: एमपी पीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी, टॉप 10 में सात बेटियां, अंकिता पाटकर बनीं टॉपर

MPPSC 2021 Result: एमपीपीएससी ने राज्य सेवा परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार बेटियों ने टॉप 10 में से 7 स्थानों पर कब्जा किया है. रायसेन की रहने वाली अंकिता पाटकर सर्वाधिक अंकों के साथ टॉपर हैं.

Read Time: 3 mins
MPPSC Results: एमपी पीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी, टॉप 10 में सात बेटियां, अंकिता पाटकर बनीं टॉपर
एमपीपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा 2021 की टॉपर अंकिता पाटकर

MPPSC Civil Service Exam 2021 Result: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने गुरुवार शाम राज्य सेवा परीक्षा 2021 का फाइनल रिजल्ट (MPPSC Civil Service Exam 2021 Final Result) जारी कर दिया. अलग-अलग विभाग के चयनित अभ्यर्थियों के साथ ही एमपीपीएससी ने अनुपूरक सूची भी तैयार की है. ओबीसी आरक्षण मामला कोर्ट (OBC Reservation Case) में लंबित होने के चलते इस बार भी 87% अभ्यर्थियों का ही परिणाम जारी किया गया है. खास बात यह है कि फाइनल नतीजों में टॉप 10 में से 7 लड़कियां हैं. वर्ष 2021 की पीएससी परीक्षा (MPPSC 2021 Topper) में अंकिता पाटकर (Ankita Patkar) ने 1575 में से 942 अंक हासिल कर टॉप किया है.

वहीं एमपीपीएससी 2021 के नतीजे घोषित के बाद शुक्रवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सभी सफल अभ्यर्थियों को बधाई दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) 2021 की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थियों को हृदय से बधाई. आपकी इस कामयाबी से मध्यप्रदेश के प्रति आपकी जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप समस्त चुनौतियों को पार कर मध्यप्रदेश को मजबूत एवं आत्मनिर्भर बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे. मैं बाबा महाकाल से आप के उज्ज्वल भविष्य की प्रार्थना करता हूं एवं शुभकामनाएं देता हूं."

इन विभागों को मिले नए अफसर

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग 2021 परीक्षा के नतीजे जारी होते ही प्रदेश को 24 नए डिप्टी कलेक्टर, 13 डीएसपी, जिला पंजीयक सहायक संचालक, वाणिज्य कर अधिकारी, श्रम अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, अतिरिक्त सहायक विकास आयुक्त, नायब तहसीलदार, सहायक श्रम अधिकारी, वाणिज्यिक कर निरीक्षक सहित 243 नए अफसर मिल गए हैं. अब इस अफसरों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी.

ये हैं MPPSC 2021 के टॉपर

Latest and Breaking News on NDTV

टॉपर अंकिता ने बताया सफलता का मंत्र

एमपीपीएससी 2021 की टॉपर अंकिता पाटकर वर्तमान में जनपद पंचायत औबेदुल्लागंज में सहायक विकास विस्तार अधिकारी हैं. उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय वहां के स्टाफ को भी दिया. अंकिता ने कहा, "मैंने नवोदय से पढ़ाई की है. वहां अच्छी पढ़ाई होती थी. एजुकेशन और गाइडेंस हमेशा अच्छा मिला है. कोचिंग से मिली टेस्ट सीरीज और टॉपर्स की कॉपियों से भी तैयारी करती थी. मैं सुबह 8 बजे लाइब्रेरी पहुंच जाती थी. कोशिश करती थी कि 8 से 10 घंटे पढ़ाई करूं."

उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, "मैं बहुत खुश हूं, रैंक वन पर मेरा नाम है. पहले तो यकीन नहीं हो रहा था. पीएससी की तैयारी में मेरे पेरेंट्स और मेरे गुरु का बड़ा योगदान रहा है. एमपी गवर्नमेंट ओबीसी स्टूडेंट को फ्री कोचिंग कराती है, मैंने वहां से भी पढ़ाई की थी. यूट्यूब चैनल्स से भी तैयारी की. मेरी तैयारी एग्जाम ओरिएंटेड और सिलेबस देखकर होती थी."

अंकिता ने इन परीक्षाओं में भी पाई सफलता

बता दें कि अंकिता वर्ष 2019 से पीएससी की तैयारी कर रही हैं. उनका चयन वर्ग तीन शिक्षक परीक्षा में हुआ था. बाद में विकास विस्तार अधिकारी के पद पर उनका चयन हुआ, जहां वे वर्तमान में कार्यरत हैं. अंकिता के पिता पिता दौलत राम पाटकर पोस्ट ऑफिस में एजेंट हैं. जबकि मां चंद्रकला पाटकर रिटायर्ड शिक्षक हैं.

यह भी पढे़ं - राज्य पात्रता परीक्षा पर MP हाईकोर्ट का नोटिस, 13 प्रतिशत होल्ड रिजल्ट को लेकर MPPSC से मांगा जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Assembly By Elections: गोंडवाना पार्टी ने जारी किया अमरवाड़ा सीट से अपने उम्मीदवार का नाम, इस वजह से दिया मौका
MPPSC Results: एमपी पीएससी राज्य सेवा परीक्षा 2021 का रिजल्ट जारी, टॉप 10 में सात बेटियां, अंकिता पाटकर बनीं टॉपर
Lakes under Amrit Sarovar yojana faces corruption in Satna know the reality
Next Article
MP में चरम पर भ्रष्टाचार, कागजों में ही खोद डाले करोड़ों के तालाब
Close
;