विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather Update: बारिश से बदलेगा MP का मौसम, तापमान में आएगी गिरावट, दिखेगा ठंड का असर

MP Weather Update: नवंबर का महीना शुरू हो गया है, पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार सुखा रहा. तापमान में किसी भी तरह की कोई भी गतिविधि नहीं हुई.

Read Time: 2 min
MP Weather Update: बारिश से बदलेगा MP का मौसम, तापमान में आएगी गिरावट, दिखेगा ठंड का असर

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में जल्द ही ठंड बढ़ने वाली है. प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश होने के बाद प्रदेशवासियों को सर्दी का एहसास होने लगेगा. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 5 दिन में ठंड अपना असर दिखना शुरू करेगी. पहाड़ी क्षेत्र पर हो रही बर्फबारी की वजह से मध्य प्रदेश में इसका असर देखने को मिलेगा.

प्रदेश में बीती रात मौसम में हुई हलचल
नवंबर का महीना शुरू हो गया है, पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार सुखा रहा. तापमान में किसी भी तरह की कोई भी गतिविधि नहीं हुई, लेकिन बीती कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई, जिसके बाद तापमान में गिरवाट दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज पर कमलनाथ का तंज, कहा- "MP की जनता या तो भ्रष्टाचार की शिकार है या भ्रष्टाचार की गवाह है"

12 नवंबर से दस्तक देगी ठंड
एमपी में कभी गर्मी तो कभी सर्दी का एहसास हो रहा है. नवंबर के शुरुआती हफ्ते में तेज ठंड भले ही नहीं पड़ रही हो, लेकिन मौसम का मिजाज आए दिन बदल रहा है. शुक्रवार रात प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई और सुबह शहर में सीजन का पहला कोहरा भी छाया था. इस दौरान विजिबिलिटी घटी थी. हालांकि इसका तापमान पर कोई ज्यादा असर नहीं हुआ. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश में दीपावली तक ठंड दस्तक दे सकती है. 

राजधानी भोपाल में 34.2 डिग्री सेल्सियस सबसे अधिक  तापमान रहा. वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान गुना में 34.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. छिंदवाड़ा में सबसे कम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि बाकी जिलों में मौसम सामान्य बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023 : 'सिंपल' तारीख नहीं बता पायीं डिंपल, कहा- 15 तारीख को दबाएं साइकल का बटन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close