विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड ने दी दस्तक, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: मौसम विभाग (India Meteorological Department) का अनुमान है कि 20 अक्टूबर के बाद से मौसम ठंडा हो जाएगा.

Read Time: 2 min
MP Weather Update:  मध्य प्रदेश में ठंड ने दी दस्तक, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

MP Weather News: मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान गिरने की वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट जारी की है, जिसमें उन्होने बताया कि पिछले 24 घन्टों के दौरान  प्रदेश के भोपाल, नर्मदापुरम तथा जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई है. वहीं, प्रदेश के बाकी हिस्सों में मौसम गर्म ही रहा. मौसम विभाग (India Meteorological Department) का अनुमान है कि 20 अक्टूबर के बाद से मौसम ठंडा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: पहले चरण में 294 उम्मीदवार आजमाएंगे किस्मत, राजनांदगांव से रमन सिंह ने भरा पर्चा

बारिश से लुढ़का पारा
बारिश होने की वजह से प्रदेश का बढ़ा हुआ पारा लुढ़क गया है. जिसकी वजह से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.सोमवार से लेकर शुक्रवार तक भोपाल में पारा 2.9 डिग्री तक कम हो गया है. शुक्रवार को भोपाल में पारा 32. 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि बारिश शुरू होने से पहले भोपाल, ग्वालियर ,खरगोन और दमोह समेत कई जगहों पर बुरा हाल था. फिलहाल बादल छाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- MP Election News : देवतालाब में ताल ठोंक रहे हैं 'चाचा-भतीजे', BJP ने गिरीश तो कांग्रेस ने पद्मेश गौतम पर जताया भरोसा

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान
बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 35 डिग्री सेल्सियस रतलाम, गुना और उज्जैन में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 17 डिग्री सेल्सियस उमरिया और दतिया में दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को ग्वालियर में तापमान 33.2 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि मंडला 34.4, इंदौर 32.2, जबलपुर 32.1, सीधी 32.0, छिंदवाड़ा 31.0, रायसेन 31.4, और नर्मदापुरम में 34.4 डिग्री दर्ज किया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close