विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather Update: इन जिलों में बारिश के आसार, तापमान में आएगी गिरावट

MP Weather Update: प्रदेश में कड़ाके की ठंड के लिए लोगों को अभी थोड़ा इंतजार और करना पड़ सकता है. अगले कुछ दिनों में तापमान में और अधिक गिरावट देखने को मिल सकती है.

Read Time: 2 min
MP Weather Update: इन जिलों में बारिश के आसार, तापमान में आएगी गिरावट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम का मिजाज बदल रहा है. पिछले कुछ दिनों से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार ग्वालियर, भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, निवाड़ी और शिवपुरी में बारिश हो सकती है. प्रदेश में कड़ाके की ठंड के लिए लोगों को अभी थोड़ा इंतजार और करना पड़ सकता है. अगले कुछ दिनों में तापमान में और अधिक गिरावट देखने को मिल सकती है.

मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के उत्तरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है, जिसके चलते प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग में मौसम शुष्क बना रहने के साथ ही हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है.

शनिवार को भोपाल में दिन का तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 31.6 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 18.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को भोपाल के लिए पूर्वानुमान में मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि शहर में आसमान साफ रहेगा और शुष्क मौसम रहेगा. दिन में तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और रात में 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि हवा की औसत गति दस किलोमीटर प्रति घंटा होगी.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: सीएम शिवराज के खिलाफ ताल ठोक रहे मिर्ची बाबा का वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें- CM शिवराज ने कांग्रेस नेता को बताया घमंडी, कहा- जब रावण और कंस का घमंड नहीं बचा तो कमलनाथ क्या चीज हैं

दिवाली के बाद बंगाल की खाड़ी में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही कई अन्य चक्रवात भी सक्रिय हो सकते हैं. 13 नवंबर से नए सिस्टम सक्रिय होने की वजह से सागर संभाग और छतरपुर बुंदेलखंड आदि क्षेत्रों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही ठंड कभी असर बढ़ेगा. 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close