विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

MP Weather Update: मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, जानें कब से शुरू होगी ठंड

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सभी जिलों में अब बारिश (Rain) का दौर खत्म हो चुका है और जल्द ही गुलाबी ठंड दस्तक देने वाली है. कई जिलों में देर रात और सुबह हल्की-हल्की ठंड का अहसास भी होने लगा है.

Read Time: 3 min
MP Weather Update: मध्य प्रदेश से मानसून हुआ विदा, जानें कब से शुरू होगी ठंड
15 अक्टूबर तक मध्य प्रदेश में ठंड की दस्तक

MP weather: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सभी जिलों में अब बारिश (Rain) का दौर खत्म हो चुका है और जल्द ही गुलाबी ठंड की दस्तक होने वाली है. कई जिलों में देर रात और सुबह हल्की-हल्की ठंड का अहसास भी होने लगा है. मौसम विभाग के मुताबित, आज सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. 

शाम को रहता है मौसम खुशमिजाज 

शाम होते ही प्रदेश में मौसम का रुख बदलने लगा है और हल्की हवाओं के चलते थोड़ी ठंड का एहसास होने लगा है. इधर, मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज से पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के मौसम को प्रभावित करेगा. इससे प्रदेश में कुछ नमी आ सकती है. कहीं-कहीं मध्य प्रदेश में बादल छाए रह सकते हैं और तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है. 

प्रदेश में जल्द होगी ठंड की एंट्री

 मौसम विभाग के अनुसार, मानसून (Monsoon) के विदाई के साथ ही अब तापमान में थोड़ी कमी आ सकती है. हालांकि 15 अक्टूबर के बाद से ही तापमान में कमी आनी शुरू होगी और इसके साथ ही सर्दी का असर भी दिखने लगेगी.

ये भी पढ़े: Bhopal: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी के खिलाफ की पोस्ट, वीडी शर्मा ने दिया जवाब

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कैसा रहा तापमान

बीते 24 घंटे में प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 37 डिग्री सेल्सियस दमोह (Damoh), दतिया  (Datia) और ग्वालियर में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature)  19 डिग्री सेल्सियस रायसेन, राजगढ, रीवा, नरसिंहपुर, नौगांव, गुना और बैतूल में दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, खजुराहो में 36.4 डिग्री सेल्सियस, सतना में 36 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 35.2 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा में 32.2 डिग्री सेल्सियस, नर्मदापुरम में 34.9 डिग्री सेल्सियस, सीधी में 33.4 डिग्री सेल्सियस, उमरिया में 32.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़े: IND vs AUS : भारत का विश्वकप में जीत के साथ आगाज, ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से दर्ज की विराट जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close