विज्ञापन
This Article is From Oct 08, 2023

IND vs AUS : भारत का विश्वकप में जीत के साथ आगाज, ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से दर्ज की विराट जीत

भारत ने विश्वकप 2023 अभियान का आगाज जीत के साथ किया है. अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पांच बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से धो दिया. विराट कोहली और केएल राहुल (Virat Kohli and KL Rahul) भारत की जीत के हीरो रहे.  

IND vs AUS : भारत का विश्वकप में जीत के साथ आगाज, ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से दर्ज की विराट जीत
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया
खेल की दुनिया:

India vs Australia, World Cup 2023: भारत ने विश्वकप 2023 अभियान का आगाज जीत के साथ किया है. अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने पांच बार के विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से धो दिया. विराट कोहली और केएल राहुल (Virat Kohli and KL Rahul) भारत की जीत के हीरो रहे. एक समय में भारत के दो रन पर तीन विकेट गिर गए थे लेकिन कोहली और राहुल संकटमोचक बन कर आए और चौथे विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी कर मैच को पूरी तरह एकतरफा कर दिया. कोहली ने 85 रन बनाए तो राहुल ने 97 रनों की नाबाद पारी खेली. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने 200 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में टीम ने 6 विकेट खोकर 41.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. 

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत रही खराब

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ 49.3 ओवर में 199 रन ही बना सकी. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही थी. मिचेल मार्श खाता खोले बिना जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कोहली को कैच थमा बैठे थे। इसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई. इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने तोड़ा। उन्होंने वॉर्नर का कैच अपनी ही गेंद पर लपका. वॉर्नर 52 गेंदों पर छह चौके की मदद से 41 रन ही बना सके.इसके बाद रवींद्र जडेजा ने कहर बरपाया। उन्होंने स्मिथ को बोल्ड किया. स्मिथ 71 गेंदों में पांच चौके की मदद से 46 रन बना सके. जडेजा ने फिर मार्नस लाबुशेन (27) और एलेक्स कैरी (0) को भी पवेलियन भेजा. कुलदीप ने मैदान पर जम रहे ग्लेन मैक्सवेल को बोल्ड किया.इसके बाद अश्विन ने कैमरन ग्रीन (8), बुमराह ने पैट कमिंस (15), हार्दिक पांड्या ने एडम जम्पा (6) और सिराज ने मिचेल स्टार्क (28) को पवेलियन भेज ऑस्ट्रेलियाई पारी 199 रन पर समेट दी. 

कोहली-राहुल बने संकटमोचक

200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही थी. दो रन पर भारत ने तीन विकेट गंवा दिए थे. मिचेल स्टार्क ने पहला विश्व कप खेल रहे ईशान किशन को उनकी पारी की पहली ही गेंद पर कैच आउट करा दिया. उसके बाद दूसरे ओवर में जोश हेजलवुड ने तीसरी गेंद पर रोहित शर्मा को एल्बीडब्ल्यू आउट किया. इसकी थोड़ी ही देर बाद हेजलवुड ने श्रेयस अय्यर को वॉर्नर के हाथों कैच कराया. भारतीय पारी संकट में दिख रही थी लेकिन कोहली और राहुल की जोड़ी ने सारे दबाव को झेलते हुए टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. भारत का चौथा विकेट 167 के स्कोर पर गिरा.विराट को हेजलवुड ने पवेलियन भेजा। उन्होंने 116 गेंदों पर छह चौके की मदद से 85 रन की पारी खेली. वहीं, केएल राहुल ने 115 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 97 रन की पारी खेली. हार्दिक 11 रन बनाकर नाबाद रहे.

ये भी पढें: World Post Day 2023: जानिए, कौन हैं वो पोस्टकार्ड मैन, जो सात लाख से ज्यादा पोस्टकार्ड Post कर लिम्का बुक ऑफ में रिकॉर्ड में दर्ज करा चुके हैं अपना नाम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
T20 Women's World cup 2024: दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम भी साबित हुई चोकर्स, हारी फाइनल, न्यूजीलैंड की झोली में गिरा खिताब
IND vs AUS : भारत का विश्वकप में जीत के साथ आगाज, ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से दर्ज की विराट जीत
IPL 2024 Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Ekana stadium in Lucknow today playing eleven pitch report and match prediction
Next Article
MI vs LSG: आज मुंबई और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें इकाना की पिच पर किसका होगा राज?
Close