विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

MP Weather News: इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

MP Weather Update: मौसम विभाग ने सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनूपपुर जिलों में बारिश होने की संभावना बताते हुए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 3 min
MP Weather News:  इन जिलों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

MP Weather Update: मौसम विभाग ने आज यानी 2 अक्टूबर (October) को मौसम के बारे में (Weather Report) जानकारी दी हैं. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) और शहडोल (Shahdol) संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर और रीवा (Reva) संभाग के जिलों में कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई.

बारिश रुकने से बढ़ा प्रदेश में तापमान
लंबे समय से रुकी हुई बारिश से प्रदेशवासी और किसान काफी परेशान थे. वहीं अचानक से बारिश हो जाने से सभी काफी राहत महसूस कर रहे हैं, लेकिन अब मानसून खत्म हो रहा है और बारिश का दौर भी धीरे-धीरे समाप्त हो रहा है. वहीं प्रदेश में तापमान (Temprature) काफी बढ़ रहा है, जिससे आम नागरिकों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान
तापमान(Temprature)की बात करें तो अधिकतम तापमानों (Maximum Temperature) में सभी संभागों के जिलों में तापमान लगभग एक जैसा ही रहा. भोपाल में 33.4 °C और शहडोल संभाग में 24°C तापमान रहा, बाकी सम्भागों के जिलों में तापमान सामान्य रहा. वहीं बाकी संभागों के जिलों में खास परिवर्तन नही हुआ. प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature)36°C गुना में दर्ज किया गया. वहीं, प्रदेश में न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature)14°C रायसेन में दर्ज किया.

ये भी पढ़ें- Gwalior में झाड़ू लेकर सड़क पर सफाई करने उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, बोले-ग्वालियर लिखेगा स्वच्छता में कीर्तिमान 

इन जिलों में मौसम बिगड़ने की संभावना
मौसम विभाग ने बताया कि सिंगरौली और डिंडोरी में बिजली के साथ हल्की गरज के साथ बारिश जारी आने की संभावना है. साथ ही शाम के समय बालाघाट, सीधी, दमोह, मंडला/कान्हा, कटनी, अनुपपुर, शहडोल, पन्ना/टीआर और जबलपुर जिलों में बिजली के साथ हल्की आंधी की संभावना है.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनूपपुर जिलों में बारिश होने की संभावना बताते हुए इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं रीवा शहडोल संभागों के जिलों में तथा छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, सिवनी, कटनी, दमोह, पन्ना, डिंडोरी, बैतूल, खरगौन, नर्मदापुरम, बुरहानपुर छतरपुर जिलों में कहीं कहीं पर गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान लगाते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें- Sagar: पर्यटकों के लिए खुल गया वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व, यहां हैं 15 टाइगर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close