विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ने के आसार, 11.3 डिग्री सेल्सियस तक गिरा न्यूनतम तापमान

MP Weather Today: मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में घना और मध्यम कोहरा छाए रहने के संकेत दिए हैं. ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, सिंगरौली और सीधी ज़िले में घने से मध्यम कोहरा छाने के संकेत मिलने के बाद यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Read Time: 3 min
MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड बढ़ने के आसार, 11.3 डिग्री सेल्सियस तक गिरा न्यूनतम तापमान

Madhya Pradesh weather report: मध्य प्रदेश में आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में रातों में और भी ज़्यादा सर्दी और सिहरन बढ़ सकती है.

दरअसल, उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस होने के कारण मध्य प्रदेश के मौसम पर ख़ास असर पड़ने की संभावना नहीं है, जिसकी वजह से मध्य प्रदेश में ठंड में बढ़ोतरी होगी और तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावना जताई जा रही है. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज होने की संभावनाएं हैं.

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में घना और मध्यम कोहरा छाए रहने के संकेत दिए हैं.  ग्वालियर, भिंड, मुरैना, दतिया, सिंगरौली और सीधी ज़िले में घने से मध्यम कोहरा छाने के संकेत मिलने के बाद यलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, शहडोल संभाग के ज़िलों और नर्मदापुरम, हरदा, रीवा, कटनी, पन्ना, छतरपुर, जबलपुर, गुना, अशोकनगर, श्योपुर और शिवपुरी में हल्का या मध्यम कोहरा छाने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है.

यहां ऐसा रहा तापमान

हालांकि, प्रदेश में सबसे कम तापमान 11.3 डिग्री सेल्सियस उमरिया में दर्ज किया गया है. वहीं, 27.5 के साथ उज्जैन में सर्वाधिक तापमान रहा. ग्वालियर में 12 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, रायसेन में 13.2 डिग्री, छिंदवाड़ा में 12.1 डिग्री, नौगांव में 13.8 डिग्री, सागर में 12.3 डिग्री, उमरिया में 11.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ेंः CG News: सुकमा में 5 महिला नकस्ली समेत 20 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, सरकार करेगी मदद
 

यहां तापमान अभी नई आई है ज्यादा गिरावट

छिंदवाड़ा और जबलपुर में तापमान 25 डिग्री, खजुराहो में 25.4, मंडला में 27.5, नरसिंहपुर में 24 डिग्री, नौगांव में 26 डिग्री, रीवा में 25.6,  सागर में 26.5,  सतना में 26 डिग्री, सिवनी में 27 डिग्री, टीकमगढ़ में 24 डिग्री, उमरिया में 25.5, मलाजखंड में 22 डिग्री, बैतूल में 24 डिग्री,  भोपाल में 25.8,  धार में 25.2 और गुना में 25.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ेंः CG News: कोंडागांव में जब्त की गई 8 टन थाई मांगुर मछली, जानें कानूनी प्रक्रिया के बाद क्यों किया गया नष्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close