विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: दू्ल्हे पर शराब पीने का आरोप लगाकर बारात को बंधक बना वसूले 5 लाख...पुलिस मामले की जांच में जुटी

Madhya Pradesh: दूल्हे के पिता ने लड़की पक्ष के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी है. जिसमें लड़की पक्ष पर बेमतलब मारपीट करने और बंधक बनाने का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Read Time: 3 min
MP News: दू्ल्हे पर शराब पीने का आरोप लगाकर बारात को बंधक बना वसूले 5 लाख...पुलिस मामले की जांच में जुटी
MP Breaking News: भिण्ड में बारात को बंधक बनाकर शादी के खर्च के पैसे लिए

Madhya Pradesh: आप ये तो जानते ही होंगे कि शराब पीने से काफी नुकसान होता है. लेकिन जैसा एक आदमी के शराब पीने से कई आदमियों को इतना भी नुकसान हो सकता है ये किसी ने नहीं सोचा होगा. दरअसल ऐसा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना (Muraina) में हुआ. यहां भिण्ड (Bhind) से आई एक बारात को घरातियों ने जमकर पीट दिया. अब आप कहेंगे कि घराती तो बरातियों की खातिरदारी करते हैं तो ये उन्होंने क्या कर दिया. इसका जवाब आपको खबर की शुरुआत में ही मिल जाएगा, जहां शराब पीने के नुकसान की बात कही गई है. जी हां बरातियों की पिटाई की मुख्य वजह थी "शराब."

दूल्हे पर शराब पीने का लगाया आरोप

भिण्ड से मुरैना जिले के भदावली गांव पहुंची बारात में जमकर बवाल हो गया. दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे पर शराब के नशे में धुत होने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया. दुल्हन और उसके परिजनों ने मिलकर दूल्हा और उसके पिता सहित बारातियों को बंधक बनाकर जमकर लाठी डंडे से पीट दिया. मारपीट करने के बाद अब बात आई शादी में हुए खर्चे की. शादी में हुए खर्च को भी लड़की वालों ने मौके पर ही वसूल लिया.

दूल्हे के साथ बरातियों को भी बना लिया बंधक

इसके बाद पीड़ित दूल्हे के पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई. दरअसल भिण्ड के लहार थाना क्षेत्र के पचपेड़ा के रहने वाले वीरेंद्र चौहान के बेटे शिवचरण चौहान का रिश्ता मुरैना जिले के नगरा थाना क्षेत्र के भदावली निवासी राजू तोमर की बेटी से तय हुआ था. दूल्हे के पिता आईटीबीपी में दिल्ली में एएसआई के पद पर कार्यरत हैं. रात साढ़े 11 बजे लड़की पक्ष ने दूल्हे पर शराब पीने का आरोप लगाया और शादी करने से मना कर दिया. जिससे बात बिगड़ गई. इसके बाद जमकर विवाद हुआ और लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हा सहित बारातियों को बंधक बनाकर उनकी पिटाई कर दी और बारातियो को छोड़ने के एवज में शादी में हुए खर्चे का भी वसूल कर लिया.

ये भी पढ़ें MP News: पहले चरण की वोटिंग के बाद लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत इन नेताओं ने थामा BJP का दामन

बरातियों को छोड़ने के एवज में वसूले पांच लाख 

वहीं दूल्हे के पिता का आरोप है की दुल्हन के पिता राजू तोमर, मोहित तोमर, सौरभ तोमर के साथ करीब 10 अन्य लोग आए और गंदी - गंदी गालियां देने लगे. जब गालियां देने के लिए मना किया गया तो इन लोगों ने लात-घूंसे, लाठी, डण्डों से मारपीट शुरू कर दी. जिसमें तीन बाराती घायल हो गए. लड़की के परिजनों ने बारात को बंधक से छोड़ने के लिए शादी में खर्च हुए 5 लाख 10 हजार रुपए के खर्चे की डिमांड की और शादी करने से इनकार कर दिया.

दूल्हे के पिता ने लड़‌की के परिजन को पहले 44000 नगद और 4,46,000 फोन पे के माध्यम से दे दिए. इसके बाद दुल्हन के परिजनों ने बारातियो को छोड़ा. घटना की की शिकायत नगरा थाने में कई गई है. जिसके आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें MP News: काश अब जो किया वो पहले ही हो जाता तो बच जाती मासूम मयंक की जान, इंदौर प्रशासन ने...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close