विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: काश अब जो किया वो पहले ही हो जाता तो बच जाती मासूम मयंक की जान, इंदौर प्रशासन ने...

Madhya Pradesh: मासूम मंयक की कुछ दिन पहले बोरवेल में गिरने से मौत हो गई थी. तब प्रशासन के ऊपर बड़ा सवाल खड़ा हो गया था.

Read Time: 2 min
MP News: काश अब जो किया वो पहले ही हो जाता तो बच जाती मासूम मयंक की जान, इंदौर प्रशासन ने...
Madhya Pradesh: इंदौर प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

Madhya Pradesh News: अभी हाल ही में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में अनुपयोगी बोरवेल में मासूम बच्चे के गिरने की घटना घटी थी. इस घटना में मासूम मयंक की मौत हो गई थी. इस घटना से सबक लेते हुए इंदौर (Indore) के कलेक्टर जिले में अनुपयोगी बोरिंग को बंद करवा रहे हैं. बताया जा रहा है जिले में अभी तक अनुपयोगी 31 बोरवेल बंद करवाए जा चुके हैं.

खुले पाए गए अनुपयोगी बोरवेल पर होगी कार्रवाई

वहीं जिला पंचायत ने पिछले दिनों समीक्षा बैठक की थी. इस बैठक में जिले की जनपद पंचायतों को क्षेत्र में सूखे बोरवेल की सुरक्षित होने का स्थल सत्यापन करने हेतु निर्देशित किया गया था. इन निर्देशों के पालन में इन्दौर जिले में दल द्वारा अपने कार्यक्षेत्र में सूखे बोरवेल का मौका निरीक्षण किया गया ,और खुले पाए गए बोरवेल को बंद करवाने की कार्रवाई की गई.

खुले बोरवेल की सूचना देने वाले को मिलेगा ईनाम

साथ ही प्रशासन ने चेतावनी दी है कि बोरवेल मालिक निर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो ग्रामीणो की जानमाल के लिए खतरा पैदा करने के लिये ऐसे दोषी बोरवेल मालिक के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज किया जाएगा. अब प्रशासन ने तय किया है कि इस तरीके से खुले बोरवेल की सूचना देने वालों को उचित इनाम भी दिया जाएगा ताकि इसकी सूचना जारी से ज्यादा समय रहते मिल सके.

ये भी पढ़ें MP News: बोरवेल में गिरे मासूम मयंक की मौत...CM यादव ने जताई संवेदना, इन अधिकारियों पर हुई कड़ी कार्रवाई

रीवा में मासूम की मौत के बाद लिया सबक

आप को बता दें रीवा में एक मासूम खुले बोरवेल का शिकार हो गया था.  यहां के मनिका गांव में बोरवेल में गिरे मासूम बच्चे मंयक को बचाने के लिए प्रशासन ने अपनी तरफ से अथक प्रयास किए लेकिन वो मासूम को बचा नहीं पाए. माना जा रहा है कि मयंक की मौत गिरने के कुछ देर बाद ही हो गई थी. तब इस मामले में जवाबदेही तय करते हुए सीईओ जनपद त्योंथर और एसडीओ पीएचई त्योंथर को निलंबित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh News : बोरवेल के 40 फीट गड्ढे में गिरा बच्चा, 16 घंटे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close