विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: पहले चरण की वोटिंग के बाद लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत इन नेताओं ने थामा BJP का दामन

Congress vs BJP: पूर्व विधायक सहित कई बड़े नेताओं के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. इस मौके पर सीएम यादव ने कहा, "भाजपा परिवार में सबका स्वागत है. पहले चरण के चुनाव में भाजपा को अत्यधिक रुझान मिला है, और एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है."

Read Time: 3 min
MP News: पहले चरण की वोटिंग के बाद लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व विधायक समेत इन नेताओं ने थामा BJP का दामन
Hari Vallabh Shukla and Gaurav Sharma Join BJP: कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है

MP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को हो गई. जनता ने किसे सिर - आंखों पर बैठाया और किसे झटका दिया, ये तो चार जून को ही पता चल पाएगा. लेकिन वोटिंग के अगले दिन ही कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लग गया है. शिवपुरी (Shivpuri) के पूर्व विधायक हरि वल्लभ शुक्ला (Hari Vallabh Shukla) और गौरव शर्मा (Gaurav Sharma) ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी (BJP)की सदस्यता ले ली है.

गौरव शर्मा कांग्रेस सोशल मीडिया के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं. इन दोनों नेताओं के साथ इनके समर्थकों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है. इनके साथ संदेश गर्ग, जिन्हें पूर्व सीएम कमलनाथ का करीबी माना जाता है ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर ली है.

ccev

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

सीएम यादव की मौजूदगी में ली सदस्यता

इसके साथ ही कमल सिंह रघुवंशी जो कि पूर्व प्रदेश महासचिव कांग्रेस रहे हैं, आलोक शुक्ला जिला महामंत्री कांग्रेस ने भी बीजेपी की सदस्यता ले ली है. सभी ने मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली. कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने सभी को अंग वस्त्र पहनाकर बीजेपी की सदस्यता दिलाई.

इस मौके पर सीएम यादव ने कहा जिस प्रकार से हमारा परिवार बढ़ रहा है यह हमारा सौभाग्य है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 घंटे काम करके भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाया है.

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

आपको बता दे कि 2004 के चुनाव में बीजेपी में रहते हुए हरीवल्लभ शुक्ला ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को कड़ी चुनौती दी थी वह केंद्रीय मंत्री सिंधिया से केवल 86000 वोटो के अंतर से ही हारे थे, जबकि 2002 का चुनाव केंद्रीय मंत्री सिंधिया चार लाख से भी ज्यादा मतों से जीते थे.
ऐसे में अब हरीवल्लभ शुक्ला और उनके समर्थकों का भाजपा में शामिल होना बीजेपी के लिए बड़ी रणनीतिक जीत के रूप में देखा जा रहा है तो वहीं कांग्रेस को बहुत बड़े झटके के रूप में महसूस किया जा रहा है. पहले चरण की वोटिंग के बाद 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग है जिसे देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही है, साथ ही अपना कुनबा भी बढ़ा रही हैं.

ये भी पढ़ें Gwalior Fire: ग्वालियर में दो मैरिज गार्डन आग से तबाह, शादी समारोह के दौरान AC में हुआ ब्लास्ट

ये भी पढ़ें MP News: काश अब जो किया वो पहले ही हो जाता तो बच जाती मासूम मयंक की जान, इंदौर प्रशासन ने...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close