विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: लापता हेड कॉन्स्टेबल की तलाश में जुटी थी फैमली, HC के ऑर्डर पर पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

MP Police: लापता हेड कॉन्सटेबल के परिवार की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने दतिया पुलिस (Datia Police) को नोटिस (Notice) दिए और लापता राजकुमार मिश्रा को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा. इसके बाद दतिया पुलिस ने अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश शुक्ला के माध्यम से हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में रिपोर्ट प्रस्तुत की.

Read Time: 3 mins
MP News: लापता हेड कॉन्स्टेबल की तलाश में जुटी थी फैमली, HC के ऑर्डर पर पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Madhya Pradesh High Court News: हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ (Madhya Pradesh High Court Gwalior Bench) में एक रोचक मामला सामने आया है. मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) में प्रधान आरक्षक (Head Constable) के पद पर पदस्थ शख्स के परिजनों ने हाई कोर्ट (High Court) में एक याचिका दायर कर कहा था कि उनके परिवार के राजकुमार मिश्रा MP पुलिस में प्रधान आरक्षक हैं, लेकिन वह लंबे समय से न घर आए हैं और न ही ड्यूटी (Duty) पर पहुंचे हैं और तो और पुलिस उन्हें ढूंढने की कोशिश भी नहीं कर रही है. वहीं उच्च न्यायालय के आदेश (High Court Order) के बाद पुलिस (Police) ने इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा करते हुए कहा कि लापता हेड कांस्टेबल कहीं गायब नहीं हुआ है, बल्कि वह साधु बन गया है और भगवान के एक मंदिर (Mandir) में रहकर भजन (Bhajan) पूजन (Puja) कर रहा है.

अब विस्तार से जानिए क्या है पूरा मामला?

ग्वालियर जिले के डबरा कस्बे के निवासी राजकुमार मिश्रा मध्य प्रदेश पुलिस में प्रधान आरक्षक हैं और लंबे समय से वह दतिया जिले के थरेट थाने में पदस्थ हैं. 1 मई 2022 को वह घर से ड्यूटी पर जाने के लिए निकले थे, उसके बाद से उनके बारे में कोई खबर नहीं मिली थी. ना तो वह ड्यूटी पर पहुंचे और ना ही घर लौट कर आए. इससे परेशान होकर उनके परिवार के लोगों ने पहले दतिया (Datia SP) के पुलिस अधीक्षक (Superintendent of Police) को जानकारी दी और गुहार लगाई कि उनके पति का पता लगाया जाए.

जब पुलिस ने दतिया में कोई कार्यवाही नहीं की तो उनके परिवार के लोग ग्वालियर आकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मिले, उन्हें भी आवेदन दिए, लेकिन जब उनकी कोई खबर नहीं मिल सकी तो फिर उनकी पत्नी रंजना मिश्रा ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की थी.

कोर्ट में प्रस्तुत की गई यह रिपोर्ट

इस याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायालय ने दतिया पुलिस (Datia Police) को नोटिस (Notice) दिए और लापता राजकुमार मिश्रा को कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा. इसके बाद दतिया पुलिस ने अतिरिक्त महाधिवक्ता राजेश शुक्ला के माध्यम से हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ में रिपोर्ट प्रस्तुत की.

इस रिपोर्ट में बताया कि राजकुमार मिश्रा शुक्ला अपने परिवार के लोगों के व्यवहार से परेशान और व्यथित होकर घर छोड़ दिए हैं और साधु का जीवन स्वीकार कर एक मंदिर में रह रहे हैं. जहां वे भगवान का भजन-पूजन कर रहे हैं.

पुलिस ने कोर्ट को यह भी बताया कि बिना बताए ड्यूटी से गायब होने के कारण उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है. इस जवाब से संतुष्ट होकर उच्च न्यायालय ने राजकुमार की पत्नी की याचिका का निपटारा कर दिया.

यह भी पढ़ें : 

** खनन माफियाओं में खौफ, ट्रेनी महिला IPS के लिए बिछाया ऐसा जाल कि चौंक गया पुलिस विभाग, एक गिरफ्तार

** खजुराहो से क्या निर्विरोध जीतेंगे BJP के VD शर्मा? अब रिटायर्ड IAS व लोकसभा प्रत्याशी ने ECI को लिखा पत्र

** PM ने कहा-मोदी ने तय कर लिया कि सरकार जो घर देगी वो महिलाओं के नाम पर होगा, कांग्रेस के घोषणा पत्र पर ये कहा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Poor Quality Wheat: PDS के लिए भेजा गया गेहूं घुना और सड़ा निकला, सतना में 7 ट्रक घटिया अनाज लौटाया गया
MP News: लापता हेड कॉन्स्टेबल की तलाश में जुटी थी फैमली, HC के ऑर्डर पर पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा
neet-ug-2024-exam-results-priyanka-gandhi-mallikarjun-kharge-on-neet-scam-Opposition demanded an investigation, students-parents raised questions, NTA on grace marks-NCERT test book
Next Article
NEET 2024: प्रियंका गांधी से लेकर मल्लिकार्जुन खरगे तक, NEET Scam पर ऐसे उठे सवाल, NTA ने क्या कहा जानिए
Close
;