विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: जबलपुर में ग्रामीणों पर भड़के तहसीलदार, कहा- नहीं करुंगा तुम्हारा काम, जो करते बने कर लो

MP Latest News: ग्रामीणों ने जब तहसीलदार से कहा कि वे 3 दिन से चक्कर काट रहे हैं. इतना सुनते ही तहसीलदार भड़क गए और ग्रामीणों से पूछा कि क्या मैंने निमंत्रण दिया था?

Read Time: 3 min
MP News: जबलपुर में ग्रामीणों पर भड़के तहसीलदार, कहा- नहीं करुंगा तुम्हारा काम, जो करते बने कर लो

Jabalpur News: मध्यप्रदेश में आम जनता से बदसलूकी करने वाले नौकरशाहों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है, लेकिन शायद इस बात का असर नौकरशाहों पर कुछ खास पड़ता दिखाई नहीं दे रहा. ताजा मामला जबलपुर का है, जहां शहपुरा क्षेत्र के तहसीलदार आदिवासी ग्रामीणों (Tribal Villagers) से बदसलूकी करने नजर आए. दो दिन पहले हुई इस घटना का वीडियो भी वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें कल्याण सिंह नाम के तहसीलदार आदिवासियों को झिड़क रहे हैं. इस वीडियो में वे यह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि "मैं नहीं करुंगा तुम लोगों का काम, जो करते बने कर लो."

वीडियो वायरल होने पर कलेक्टर ने दी समझाइश

वीडियो वायरल होने के बाद जबलपुर के कलेक्टर (Jabalpur Collector) दीपक सक्सेना ने तहसीलदार को समझाइश देकर मामले को रफा-दफा कर दिया है. तहसीलदार के खिलाफ कोई एक्शन न लेने पर यह हवाला दिया गया है कि जानकारी के अभाव में ग्रामीण उनसे वह काम करने के लिए कह रहे थे जो उनके स्तर का था ही नहीं. 

आखिर मामला क्या था?

दरअसल शहपुरा तहसील कार्यालय (Shahpura Tehsil Office) में ग्रामीण राशन कार्ड (Ration Card) बनवाने की मांग लेकर पहुंचे थे. उनका कहना था कि उन लोगों का नाम गरीबी रेखा की लिस्ट (Poverty Line List) में आ चुका है, लेकिन राशन कार्ड नहीं बन रहा.

ग्रामीणों ने जब तहसीलदार से कहा कि वे 3 दिन से चक्कर काट रहे हैं. इतना सुनते ही तहसीलदार भड़क गए और ग्रामीणों से पूछा कि क्या मैंने निमंत्रण दिया था?

हुआ ये था कि ग्रामीण अपने सरपंच के कहने पर तहसीलदार के पास पहुंचे थे, जबकि तहसीलदार की ओर से लिस्ट में नाम जोड़ने काम बहुत पहले ही हो चुका था परन्तु पात्रता पर्ची नहीं मिली थी. अभी भी ग्रामीण इस खींचातान को लेकर परेशान हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Adventure Tourism: MP में 8 फरवरी से स्काई डाइविंग फेस्टिवल, 50वां खजुराहो डांस फेस्टिवल भी होगा खास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close